लाइव टीवी

बाबर आजम टी20 क्रिकेट में पहली बार भारत के खिलाफ हुए आउट, भुवनेश्‍वर कुमार के बने शिकार

Updated Aug 28, 2022 | 20:40 IST

Babar Azam out against India: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम एशिया कप में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ 10 रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्‍वर कुमार ने बाउंसर डालकर पाक कप्‍तान को अपना शिकार बनाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम भारत के खिलाफ पहली बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट हुए
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने बाबर आजम को पारी के तीसरे ओवर में आउट किया
  • बाबर आजम ने 9 गेंदों में दो चौके की मदद से 10 रन बनाए

दुबई: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम रविवार को एशिया कप 2022 में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वो 9 गेंदों में दो चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हुए। बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के खिलाफ पहली बार आउट हुए। बता दें कि भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। 

पाकिस्‍तान के लिए पारी की शुरूआत कप्‍तान बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान करने आए। बाबर आजम ने शुरुआत से अच्‍छी लय दिखाई और पहले ओवर में मिड ऑफ के पास से शानदार बाउंड्री जमाई। फिर दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अर्शदीप सिंह द्वारा किए पारी के दूसरे ओवर में मिड ऑन के पास से शानदार चौका जमाया। बाबर आजम बेशक अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन लगा कि भारतीय गेंदबाजों ने उन्‍हें आउट करने की योजना पहले से बना रखी थी, जो कामयाब हुई।

भुवनेश्‍वर कुमार ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर बाबर आजम को शॉर्ट फाइन लेग में अर्शदीप सिंह के हाथों कैच आउट करा दिया। भुवी ने बाउंसर गेंद डाली, जिस पर बाबर आजम पुल शॉट खेलने गए। मगर उनकी टाइमिंग अच्‍छी नहीं रही और गेंद बल्‍ले के ऊपरी किनारे पर लगकर शॉर्ट फाइन लेग की दिशा में गई। अर्शदीप सिंह ने आसान कैच पकड़कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। भुवी की बात करें तो उन्‍होंने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए पाक बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाए रखा।

भुवनेश्‍वर कुमार द्वारा किए पारी के पहले ही ओवर में दो रिव्‍यु का उपयोग किया गया। पहले ओवर की दूसरी गेंद पर रिजवान के खिलाफ भुवी ने एलबीडब्‍ल्‍यू की जोरदार अपील की। अंपायर ने आउट दिया, लेकिन पाक बल्‍लेबाज ने रिव्‍यु लिया। रीप्‍ले में दिखा कि गेंद स्‍टंप के ऊपर थी और बल्‍लेबाज सुरक्षित रहा। इसी तरह ओवर की आखिरी गेंद पर भारत ने रिव्‍यु लिया। इस बार रिव्‍यु इसलिए क्‍योंकि लगा कि रिजवान के बल्‍ले का किनारा लगकर गेंद विकेटकीपर के दस्‍तानों में गई। भारत का रिव्‍यु बेकार गया और रिजवान सुरक्षित रहे।

हालांकि, भुवनेश्‍वर कुमार वो पहले भारतीय गेंदबाज बने, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में बाबर आजम को पहली बार आउट किया। बता दें कि बाबर आजम ने भारत के खिलाफ अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्‍होंने इसमें कुल 78 रन बनाए। बाबर आजम ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत के खिलाफ नाबाद 68 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। इस बार बाबर अच्‍छी लय दोहराने में सफल नहीं हुए और आउट होकर पाकिस्‍तान की मुश्किलें बढ़ा गए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल