लाइव टीवी

BAN vs WI 3rd ODI: बांग्लादेश ने 120 रनों से मैच जीतकर लगाई धमाकेदार विजयी हैट्रिक, रहीम चमके

Updated Jan 25, 2021 | 20:04 IST

Bangladesh clean sweep West Indies in ODI series: बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में 120 रनों से करारी मात देकर वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में मात दी
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का बांग्लादेश दौरा
  • बांग्लादेश ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 120 रनों से परास्त किया, 3-0 से जीती सीरीज
  • मुश्फिकुर रहीम बने मैच के हीरो, शाकिब को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब

नई दिल्ली: मेजबान बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को चटगांव में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 120 रनों से करारी शिकस्त देते हुए विजयी हैट्रिक लगाई और सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। बांग्लादेश की तरफ से तीसरे वनडे में मुश्फिकुर रहीम जीत के हीरो बने जबकि पहले दो मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को 'मैन ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया। बांग्लादेश ने पहले दो मैचों में क्रमश: छह और सात विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली थी।

बांग्लादेश की पारी

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन मोहम्मद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उथरी बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह विकेट पर 297 रन का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की तरफ से उसके कप्तान तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुश्फिकर रहीम और महमूदुल्लाह ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिससे मेजबान टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

शीर्ष क्रम में तमीम ने 80 गेंद में 64 रन की पारी खेली जबकि मुश्फिकुर रहीम और महमूदुल्लाह ने अंत में पारी को बढ़ाया। तीनों ने 64-64 रन बनाये। शाकिब ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा लगाये गये निलंबन के बाद वापसी में पहला अर्धशतक जमाया। उन्होंने संयम से खेलते हुए 51 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश ने लिटन दास का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया जिसके बाद नजमुल हुसैन भी 20 रन पर कायले मेयर्स की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। इससे बांग्लादेश का स्कोर नौंवे ओवर में दो विकेट पर 38 रन था। तमीम और शाकिब के बीच तीसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी ने स्कोर आगे बढ़ाया।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ ने तमीम को आउट करके इस भागीदारी को तोड़ दिया और इसके बाद रेमन रीफर ने शाकिब को बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। महमूदुल्लाह और मुश्फिकर रहीम ने पांचवें विकेट के लिये 58 गेंद में 72 रन की भागीदारी कर स्कोरिंग गति बढ़ाना जारी रखा।

बांग्लादेश के 8 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, वेस्टइंडीज हुआ पस्त

जब वेस्टइंडीज के जवाब देने की बारी आई तो बांग्लादेश ने अपना पूरा दम झोंक दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ रोवमेन पॉवेल कुछ देर तक टिकने में सफल रहे और उन्होंने 47 रन बनाए। वहीं बाकी सभी बल्लेबाज आते गए और कुछ देर में पवेलियन लौटते गए। नतीजतन बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 44.2 ओवर में महज 177 रन पर पस्त कर दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश को 120 रनों से जीत मिली।

इस दौरान बांग्लादेश ने अपने 8 खिलाड़ियों से गेंदबाजी कराई। उनकी तरफ से मोहम्मद सैफुद्दीन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान और पिछले मैच के हीरो मेहदी हसन ने 2-2 विकेट झटके। वहीं, तस्कीन अहमद और सौम्य सरकार ने 1-1 विकेट हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल