लाइव टीवी

VIRAL VIDEO: विकेट के पीछे से रूट बोले- 'आउट हो जाओ', अगली ही गेंद पर पवेलियन लौटा बल्लेबाज

Updated Jan 25, 2021 | 22:43 IST

Joe Root sledging Dinesh Chandimal: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट ने विकेट से पीछे स्लेजिंग की और इसका बल्लेबाज दिनेश चंडीमल पर ऐसा असर पड़ा कि वो आउट हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जो रूट और दिनेश चंडीमल

गॉल में इंग्लैंड और मेजबान श्रीलंका के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी इंग्लिश टीम जीत गई। इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से शिकस्त देकर दो मैचों की इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत दौरे से पहले इंग्लैंड की ये जीत उनका मनोबल बढ़ाने वाली होगी। दोनों ही मुकाबलों में जो रूट चर्चा का विषय रहे जो कि सही समय पर फॉर्म में लौटे और दोनों मैचों में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता और साथ ही मैन ऑफ द सीरीज भी बने। वैसे एक और चीज को लेकर रूट चर्चा में हैं और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

मैच में जो रूट ने सिर्फ अपनी बैटिंग ही नहीं बल्कि अपनी गेंदबाजी से भी प्रभावित किया है। वो अब तक एक पार्ट टाइम गेंदबाज के रूप में जाने जाते थे लेकिन आने वाले समय में वो खुद को कुछ और ओवर भी देते दिखाई दे सकते हैं। आमतौर पर स्लिप में फील्डिंग करने वाले कप्तान जो रूट ने दूसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग के दौरान बल्लेबाज से कुछ ऐसा कहा कि वीडियो वायरल हो गया।

दरअसल, जब स्पिनर जैक लीच के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज दिनेश चंडीमल 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी समय स्लिप में फील्डिंग कर रहे इंग्लिश कप्तान जो रूट बोले- ''कम ऑन चंडी, आउट हो जाओ'' (Come on Chandi, Throw your wicket away)..बस अगली ही गेंद पर दिनेश चंडीमल ने कैच उछाल दिया और जेम्स एंडरसन ने आसानी से कैच लपक लिया।

देखिए उस पल का वीडियो

दिनेश चंडीमल 6 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गए और उस समय उनका स्कोर 45 रन था। ये उनकी टीम का छठा विकेट था। श्रीलंकाई टीम इस दूसरी पारी में सिर्फ 126 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड की टीम के सामने अंतिम पारी में 164 रनों का लक्ष्य था और इंग्लैंड ने 4 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज भी जीत ली। इस दौरान ओपनर डॉम सिब्ली ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल