लाइव टीवी

नासुम अहमद और मेहदी हसन के सामने वेस्‍टइंडीज ने किया सरेंडर, बांग्‍लादेश ने वनडे सीरीज पर किया कब्‍जा

Updated Jul 14, 2022 | 05:30 IST

Bangladesh beat West Indies in 2nd Odi: नासुम अहमद और मेहदी हसन मिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्‍लादेश ने बुधवार को वेस्‍टइंडीज को दूसरे वनडे में 176 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से हराया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश ने वेस्‍टइंडीज को दूसरे वनडे में 9 विकेट से हराया
  • बांग्‍लादेश की जीत के हीरो नासुम अहमद और मेहदी हसन मिराज रहे
  • बांग्‍लादेश ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

गयाना: प्‍लेयर ऑफ द मैच नासुम अहमद (10 ओवर, 4 मेडन, 19 रन, तीन विकेट) और मेहदी हसन मिराज (29/4) की शानदार गेंदबाजी के बाद तमीम इकबाल (50*) की उम्‍दा पारी की बदौलत बांग्‍लादेश ने बुधवार को वेस्‍टइंडीज को दूसरे वनडे में 176 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से हरा दिया। 

गयाना के प्रोविडेंस स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 35 ओवर में 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में बांग्‍लादेश ने 20.4 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इसी के साथ बांग्‍लादेश ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा व आखिरी वनडे मैच शनिवार को खेला जाएगा।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो बिलकुल सही साबित हुआ। काइल मेयर्स के रूप में वेस्टइंडीज ने अपना पहला विकेट गंवाया। वह 17 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद ब्रूक्स 5 और शाई होप 18 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते चले गए। 

निचले क्रम से कीमो पॉल ने नाबाद 25 रनों की पारी खेली। वही टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। वेस्टइंडीज की टीम 35 ओवर में 108 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गई। मेहदी हसन ने बांग्लादेश के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। उनके अलावा नसुम अहमद ने भी 3 विकेट हासिल किये।

109 रन के  लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने बेहतरीन शुरुआत की। ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल और नजमुल होसैन ने मिलकर पहले विकेट के लिए 48 रनों की भागीदारी की। इस बीच नजमुल 20 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से तमीम इकबाल और लिटन दास ने समझदारी से खेलते हुए अन्य कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने बांग्लादेश की टीम को 21वें ओवर में 1 विकेट पर 112 रन तक पहुंचाया और जीत दिलाई। तमीम इकबाल 50 रन बनाकर नाबाद रहे। लिटन दास ने नाबद 32 रनों की पारी खेली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल