लाइव टीवी

क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर, पूर्व कप्‍तान का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

Updated Jul 13, 2022 | 22:15 IST

OK Ramdas dies due to heart attack: केरल रणजी टीम के पूर्व कप्‍तान ओके रामदास का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रामदास को दो हफ्ते पहले स्ट्रोक के बाद श्री चिथिरा आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ओके रामदास
मुख्य बातें
  • ओके रामदास का 74 साल की उम्र में हुआ निधन
  • ओके रामदास का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन
  • 1979 में रामदास ने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में केरल का नेतृत्व किया था

तिरुवनंतपुरम: केरल रणजी ट्रॉफी टीम के पूर्व कप्तान ओके रामदास (74) का बुधवार को यहां दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रामदास को दो हफ्ते पहले स्ट्रोक के बाद श्री चिथिरा आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। वह वहां ठीक हो रहे थे, लेकिन बुधवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनका निधन हो गया।

रामदास ने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में कन्नूर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए अपने कौशल को आगे बढ़ाया। उन्होंने 1969 और 1981 के बीच 35 रणजी मैचों में केरल का प्रतिनिधित्व किया और 24.05 पर 11 अर्धशतकों के साथ 1,647 रन बनाए। उन्होंने स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर की क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की, जहां से वे खेल अधिकारी के रूप में संन्यास लिया।

1979 में रामदास ने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में केरल का नेतृत्व किया था। संन्यास के बाद, उन्होंने केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) में चयनकर्ता के रूप में कार्य किया। वह बीसीसीआई के मैच रेफरी भी थे। रामदास के पूर्व साथियों ने उन्हें एक स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज के रूप में याद किया, जो एक जेंटलमैन क्रिकेटर के रूप में जाने जाते थे।

केरल रणजी ट्रॉफी टीम के सम्मानित कोच और पूर्व कप्तान पी. बालचंद्रन ने आईएएनएस को बताया, "रामदास एक स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज थे, जिन्होंने नई गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से खेला था। वह 1978 में मेरे डेब्यू के दौरान हमारे मेंटर थे। तब केरल की टीम के पास रामदास और सुवी गोपालकृष्णन की अच्छी सलामी जोड़ी थी, जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ एक मजबूत जोड़ी थी।"

रामदास के परिवार में उनकी पत्नी शोभा और पुत्र कपिल हैं। उनके पार्थिव शरीर को उनके गृह जिले कन्नूर ले जाया जाएगा, जहां गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल