लाइव टीवी

धुआंधार बल्लेबाजी सिखाने के लिए बांग्लादेश ने इस पूर्व दिग्गज को नियुक्त किया

Updated Mar 15, 2022 | 23:12 IST

Bangladesh appoints new power hitting coach: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपने बल्लेबाजों को धुआंधार बल्लेबाज का पाठ पढ़ाने के लिए पूर्व दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर एल्बी मोर्कल को नियुक्त किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एल्बी मोर्कल
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए पावर हिटिंग कोच नियुक्त
  • एल्बी मोर्कल सिखाएंगे धुआंधार बल्लेबाजी करने का तरीका
  • दक्षिण अफ्रीका के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभा चुके हैं एल्बी मोर्कल

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्कल 18 मार्च से यहां शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कोच होंगे। 23 मार्च को सेंचुरियन में समाप्त होने वाली वनडे सीरीज के बाद, बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन और पोर्ट एलिजाबेथ में दो टेस्ट भी खेलेगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि मोर्कल ने जोहान्सबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में दौरे पर आने वाली बांग्लादेश टीम के साथ जुड़े थे, "जहां वे एक अभ्यास मैच खेल रहे हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपने सहयोगी स्टाफ में एक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कोच जोड़ने पर विचार कर रहा था।

बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "मोर्कल एक या दो हफ्ते के लिए वनडे टीम के साथ रहेंगे। वह बल्लेबाजों की मदद करेंगे। हम देखेंगे कि यह कैसे जाता है और फिर तय करें कि बाद में क्या होता है।"

40 वर्षीय मोर्कल, जिन्होंने 2004 और 2015 के बीच दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं। 2019 में नामीबिया टीम के लिए सहायक कोच थे।

बांग्लादेश ने अपने सहयोगी स्टाफ के लिए कई नियुक्तियां की हैं, जिसमें खालिद महमूद को टीम निदेशक, दक्षिण अफ्रीका के रसेल डोमिंगो को मुख्य कोच, ऑस्ट्रेलियाई जेमी सिडन्स को टेस्ट बल्लेबाजी कोच और एलन डोनाल्ड को तेज गेंदबाजी कोच के रूप में लाया गया है। इसके अलावा स्पिन गेंदबाजी कोच श्रीलंका के रंगना हेराथ और फील्डिंग कोच ऑस्ट्रेलिया के शेन मैकडरमोट भी टीम में शामिल किए गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल