लाइव टीवी

आईसीसी ने लगाया ताइजुल इस्लाम पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना, जानिए क्या है मामला

Updated May 25, 2022 | 23:40 IST

Taijul Islam Fined: बांग्लादेश के स्पिनर ताइजुल इस्लाम पर श्रीलंका के खिलाफ ढाका टेस्ट के तीसरे दिन आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 25 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

Loading ...
ताइजुल इस्लाम
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश के स्पिनर ताइजुल इस्लाम पर लगा 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना
  • मैच के दौरान दे मारी एंजोलो मैथ्यूज को गेंद
  • इस अपराध के लिए ताइजुल इस्लाम के खाते में जोड़े गए एक डिमेरिट अंक

दुबई: बांग्लादेश के स्पिनर ताइजुल इस्लाम( Taijul Islam) पर ढाका में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन आईसीसी आचार संहिता(ICC Code of Conduct) के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। ताइजुल को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से संबंधित आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ी की ओर या उसके समीप अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने से जुड़ा है।

मैच फीस की कटौती के अलावा ताइजुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जुड़ गया। यह 24 महीने के समय में ताइजुल का पहला अपराध है। यह घटना बुधवार को श्रीलंका की पारी के 69वें ओवर में हुई जब ताइजुल ने गेंदबाजी के बाद गेंद को रोका और इसे एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) की ओर फेंका दिया जो उन्हें जाकर लगी। मैथ्यूज क्रीज पर खड़े थे और उनका रन लेने का कोई इरादा नहीं था।

ताइजुल ने अपराध स्वीकार करने के अलावा आईसीसी के मैच रैफरी के एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड की प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल