लाइव टीवी

SA vs BAN Playing 11, T20 World Cup 2021: बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती हैं

Updated Nov 02, 2021 | 11:10 IST

South Africa (SA) vs Bangladesh (BAN) Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2021 Match Dream11 Team Prediction: बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर 12 राउंड का मुकाबला अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जानें दोनों टीमें आज किन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकती हैं।

Loading ...
दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्‍लादेश
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला आज
  • दक्षिण अफ्रीका के पास सेमीफाइनल की रेस में बने रहने का मौका
  • बांग्‍लादेश को टूर्नामेंट में पहली जीत का इंतजार

South Africa (SA) vs Bangladesh (BAN) Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2021 Match Dream11 Team Prediction: बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर 12 राउंड का मुकाबला अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी जबकि बांग्‍लादेश की टीम टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोलने को बेताब होगी। ग्रुप 1 की अंक तालिका में प्रोटियाज टीम 3 मैचों में दो जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर है। वहीं बांग्‍लादेश की टीम अपने शुरूआती तीनों मुकाबले हारकर अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका की कोशिश आज का मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह मजबूत करने पर होगी। वहीं बांग्‍लादेश की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन वो उलटफेर करके जीत दर्ज करना चाहेगी। टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका को अपने पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया से शिकस्‍त मिली थी। इसके बाद उसने वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका को मात दी थी। वहीं बांग्‍लादेश को पहली जीत की दरकार है।

आंकड़ों में कौन हावी

दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के बीच अगर टी20 इंटरनेशनल मैचों के आंकड़ों पर गौर करें तो प्रोटियाज टीम का पलड़ा काफी भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड 6-0 से अपने नाम कर रखा है। बांग्‍लादेश पर दबाव न सिर्फ टी20 वर्ल्‍ड कप में जीत का खाता खोलने का है बल्कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जीत का खाता खोलने का है। देखना दिलचस्‍प होगा कि महमूदुल्‍लाह के नेतृत्‍व वाली बांग्‍लादेश की टीम उलटफेर करने में कामयाब हो पाएगी या नहीं।

क्‍या है टीम न्‍यूज

बांग्‍लादेश को स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के टूर्नामेंट से बाहर होने से तगड़ा झटका लगा है। शाकिब हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं। बांग्‍लादेश के लिए दिग्‍गज खिलाड़ी का विकल्‍प चुनना मुश्किल होगा। बांग्‍लादेश के कोच रसेल डोमिंगो कह चुके हैं कि शाकिब अल हसन की जगह शमीम हुसैन लेंगे। वहीं वेस्‍टइंडीज के खिलाफ नहीं खेले नुरुल हसन दोबारा बाहर बैठ सकते हैं क्‍योंकि वो अब तक फिट नहीं हुए हैं। प्रोटियाज टीम की तरफ से तबरेज शम्‍सी और डेविड मिलर के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11 में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले।

बांग्‍लादेश की संभावित प्‍लेइंग 11 (Bangladesh's Predicted Playing XI)

मोहम्‍मद नईम, सौम्‍य सरकार, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्‍लाह (कप्‍तान), अफीफ हुसैन, शमीम हुसैन, मेहदी हसन, शरीफुल इस्‍लाम, तास्किन अहमद और मुस्‍ताफिजुर रहमान।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्‍लेइंग 11 (South Africa's Predicted Playing XI)

टेंबा बावुमा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्‍स, रासी वान डर डुसैन, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिच नॉर्टजे और तबरेज शम्‍सी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल