लाइव टीवी

SA vs BAN Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश मैच की पिच और मौसम

Updated Nov 02, 2021 | 10:45 IST

SA vs BAN Pitch Report, Abu Dhabi weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाना है। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
SA vs BAN Abu Dhabi pitch report, Today 2nd November
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश - टी20 विश्व कप 2021 - आज का मैच
  • अबु धाबी में खेला जाएगा द.अफ्रीका-बांग्लादेश टी20 मैच
  • पिच तय करेगी दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल में जाने की दिशा

Today South Africa vs Bangladesh Match Pitch Report: आज टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सुपर-12 चरण का एक अहम मैच खेला जाएगा। ग्रुप-1 का ये मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के लिए तो अहम है लेकिन बांग्लादेश के लिए महज औपचारिकता। गौरतलब है कि बांग्लादेश पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है और मंगलवार को वो अपना आखिरी मैच खेलने उतरेगा। दक्षिण अफ्रीका को अगर सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदों को कायम रखना है तो उसे ये मैच जीतना ही होगा।

कैसी होगी दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश मैच की पिच (South Africa vs Bangladesh Pitch Report)

एक तरफ जहां दक्षिण अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की उम्मीदों के साथ मैदान पर होगी, वहीं बांग्लादेश की टीम स्वदेश रवाना होने से पहले अपना प्रभाव छोड़ना चाहेगी जो दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। यूएई में अब तक टॉस और पिच का नतीजों पर बड़ा प्रभाव रहा है। मंगलवार को अबु धाबी में भी एक बार सबकी नजरें पिच पर टिकी रहेंगी। ये आमतौर पर बड़े स्कोर वाला मैदान नहीं है। यहां खेले गए पिछले मैच में अफगानिस्तान ने नामीबिया के खिलाफ 160 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इस पिच पर शुरुआत में बल्लेबाजों के लिए काफी उम्मीदें होंगी लेकिन बाद में स्पिनर्स कहर ढा सकते हैं। इस पहलू को देखते हुए बांग्लादेश को करारा झटका लगा है क्योंकि उनके शीर्ष स्पिनर शाकिब अल हसन चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। वहीं देखना दिलचस्प होगा कि दक्षिण अफ्रीका के विश्व के शीर्ष स्पिनर तबरेज शम्सी क्या धमाल मचाते हैं।

आज अबु धाबी का मौसम कैसा रहेगा (Abu Dhabi weather Forecast Today)

अगर अबु धाबी के मौसम की बात करें, तो ये मुकाबला दिन में खेला जाना है और दोपहर की तपिश एक बार फिर खिलाड़ियों को झेलनी पड़ेगी। मंगलवार को बस राहत की बात इतनी रहेगी कि कड़ी धूप के बीच कुछ समय तक आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। फिर भी उमस औ गर्मी से खिलाड़ी ज्यादा देर तक पीछा नहीं छुड़ा सकेंगे। इस वेन्यू पर हवा भी तेज नहीं होगी। अगर तापमान की बात करें तो अबु धाबी में मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड तक और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल