लाइव टीवी

आईपीएल पर BCCI का सबसे बड़ा फैसला, अब 10 टीमों की होगी जंग

Updated Dec 24, 2020 | 16:42 IST

बीसीसीआई की अहमदाबाद में चल रही वार्षिक आम सभा में आईपीएल में टीमों की संख्या को बढ़ाकर आठ से 10 करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है।

Loading ...
इंडियन प्रीमियर लीग
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई की आमसभा में मिली आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी
  • साल 2022 से आईपीएल में खेलती दिखेंगे दो नई टीमें
  • कौन से शहरों की जुड़ेंगी टीमें ये स्पष्ट नहीं लेकिन अहमदाबाद और पुणे की टीमों को मिल सकती है जगह

अहमदाबाद: दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग आईपीएल में एक बार फिर 10 टीमें खेलती नजर आएंगी। बीसीसीआई ने अहमदाबाद में गुरुवार(24 दिसंबर) से शुरू हुई वार्षिक आमसभा की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। पहले माना जा रहा था कि 2021 के सीजन में ही दो नई टीमें आईपीएल में जुड़ जाएंगी लेकिन नए 14वें सीजन के शुरू होने में महज चार महीने बचे होने के कारण ऐसा नहीं हो सका। इन चार महीनों में नए सिरे से सभी खिलाड़ियों की नीलामी(मेगा ऑक्शन) का आयोजन कर पाना संभव नजर नहीं आ रहा था।

दो नई टीमें किस शहर की होंगी इस बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि दो में से एक टीम गुजरात की और दूसरी पुणे की हो सकती है। आईपीएल में पहले भी 8 से ज्यादा टीमें शिरकत कर चुकी हैं। जिसमें दो टीमें पुणे की, एक गुजरात लॉयन्स और कोच्चि टस्कर्स की थी। 

ओलंपिक में टी20 के प्रस्ताव को दिया समर्थन
इसके अलावा एजीएम में सैद्धांतिक रूप से साल 2028 में लॉस एंजलिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में टी20 फॉर्मेट को शामिल किए जाने के आईसीसी के प्रस्ताव को सैद्धांतिक रूप से आमसभा ने अपना समर्थन दे दिया है।  

कोरोना के कारण घरेलू सीजन के मैचों के रद्द होने की वजह से सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेटर्स(महिला और पुरुष) को हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई करने के प्रस्ताव को भी एजीएम की मंजूरी मिल गई है। 


राजीव शुक्ला बने उपाध्यक्ष 
वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजीव शुक्ला को बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव को भी बैठक में मंजूरी मिल गई। वो उत्तराखंड के महिम वर्मा का स्थान लेंगे। 

आईसीसी बोर्ड में बने रहेंगा गांगुली
इस बात की जानकारी भी मिली है कि एजीएम ने सौरव गांगुली के पक्ष में फैसला लेते हुए उनके आईसीसी बोर्ड में बतौर निदेशक कार्य करते रहने को भी मंजूरी दे दी है। वहीं सचिव जय शाह को भी चीफ एक्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए प्रतिनिधि बनाए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगा दी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल