लाइव टीवी

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने कहा, भारत को नहीं भूलनी चहिए पहले टेस्ट की ये बात 

Updated Dec 24, 2020 | 15:55 IST

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की हौसला अफजाई करते हुए ये बात कही है।

Loading ...
गौतम गंभीर
मुख्य बातें
  • दूसरे टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने बढ़ाया है टीम इंडिया का हौसला
  • गंभीर ने टीम इंडिया को दिलाई है एडिलेड टेस्ट के पहले दो सत्रों की याद
  • इस खिलाड़ी पर रहेगा भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार

नई दिल्ली: गौतम गंभीर हमेशा से टीम इंडिया को उसके खराब प्रदर्शन के कारण निशाने पर लेते रहे हैं। लेकिन 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले उन्होंने टीम इंडिया की हौसला अफजाई एडिलेड टेस्ट के पहले दो सत्र की याद दिलाई है जिसमें उसका दबदबा रहा था। 

पहले टेस्ट की पहली पारी में 244 रन बनाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 191 रन पर ढेर कर दिया था और पहली पारी में 53 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और अपने टेस्ट इतिहास का सबसे कम स्कोर 36 रन बना सकी थी और तीसरे ही दिन मैच 8 विकेट से गंवा दिया था। 

पहले दो सत्र में रहा था टीम इंडिया का दबदबा
ऐसे में गौतम गंभीर ने दूसरे टेस्ट से पहले कहा है कि एडिलेड में शर्मनाक हार से भारतीय टीम दुखी होगी लेकिन उसे यह नहीं भूलना चाहिये कि पहले टेस्ट के पहले दो सत्र में उसका दबदबा था। गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर कहा, 'भारतीय टीम को याद रखना चाहिये कि पहले दो दिन उसका दबदबा था। पहले दो दिन मैच पर उसकी पकड़ थी। एक सत्र को लेकर वे दुखी होंगे लेकिन उन्हें याद रखना होगा कि अभी तीन टेस्ट मैच खेले जाने हैं और उनके पास उनका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली नहीं है।'

उन्होंने आगे कहा, 'अजिंक्य रहाणे पर काफी दारोमदार रहेगा। मोहम्मद शमी भी टीम में नहीं है और देखना होगा कि टीम संयोजन कैसा रहता है।

पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए 
इससे पहले गंभीर ने कहा था कि भारत को पांच गेंदबाजों को लेकर उतरना चाहिये और रहाणे को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिये। उन्होंने अंतिम एकादश में केएल राहुल, रिषभ पंत और शुभमन गिल को शामिल करने की भी पैरवी की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल