लाइव टीवी

Indian squad for WTC Final: बीसीसीआई ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान

Updated Jun 15, 2021 | 19:18 IST

15 member Indian cricket team for WTC Final: बीसीसीआई ने मंगलवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Team India
मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल - भारत बनाम न्यूजीलैंड - 18 जून
  • साउथैंप्टन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • बीसीसीआई ने फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को बीसीसीआई ने फाइनल मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की। टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार इस खिताब को जीतने उतरेगी।

बीसीसीआई ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसमें विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा दोनों को टीम में रखा गया है। इस टीम में तेज गेंदबाजों के रूप में उमेश यादव को टीम में जगह मिली लेकिन शार्दुल ठाकुर इस 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, उकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी शामिल हैं। स्पिनर्स के रूप में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया है।

ये है भारत की 15 सदस्यीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल