लाइव टीवी

अंडर-19 विश्व कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान

Updated Dec 19, 2021 | 19:04 IST

Indian squad for ICC U19 Cricket World Cup 2022: बीसीसीआई ने अगले साल वेस्टइंडीज की मेजबानी में आयोजित होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। जानिए किसके हाथ में आई टीम की कमान। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश ढुल
मुख्य बातें
  • यश ढुल होंगे अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के कप्तान
  • दिल्ली के जनकपुरी इलाके के रहने वाले हैं यश
  • साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका में बांग्लादेश के खिलाफ खिताबी जीत से चूक गई थी टीम इंडिया

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने रविवार को वेस्टइंडीज में आयोजित हो रहे आगामी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। यश ढुल को टीम का कप्तान चुना गया है। वहीं एसके राशिद को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में दो विकेटकीपर दिनेश बाना और आराध्य यादव को जगह मिली है। 

यश ढुल दिल्ली के जनकपुरी इलाके के रहने वाले हैं। उनके कंधों पर विराट कोहली की तरह टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में अंडर -19 चैंपियन बनाने की होगी। भारतीय टीम ने साल 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में न्यूजीलैंड में आयोजित अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 


14 जनवरी को होगा वर्ल्ड कप का आगाज
अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग ले रही है। भारतीय टीम चार बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है। 

ऐसी है भारतीय टीम: 
यश ढुल(कप्तान), हरनूर सिंह, अंगकृश रघुवंशी, एसके राशिद(उपकप्तान), निशांत सिंधू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना(विकेटकीपर), आराध्य यादव(विकेटकीपर), राज अंगद बावा, मानव प्रकाश, कौशल तांबे, आरएस हंगारेकर, वासु वत्स, विकी ओस्टवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान।

रिजर्व खिलाड़ी: ऋशित रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसांई, अमृत राज उपाध्याय, पीएम सिंह राठौड़, 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल