लाइव टीवी

बीसीसीआई ने अंडर-19 विश्व चैंपियन टीम के लिए खोला खजाना, खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलेगा लाखों का इनाम

Updated Feb 06, 2022 | 05:50 IST

BCCI announces reward for U19 players: भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 अपने नाम कर लिया। भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को धूल चटाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विश्व कप जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ी।
मुख्य बातें
  • अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022
  • भारत ने खिताब पर कब्जा जमाया
  • भारतीय टीम पांचवीं बार चैंपियन बनी

भारत के युवा धुरंधरों ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 में कमाल  कर दिया। भारतीय टीम ने शनिवार को खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर पांचवीं बार टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमाया। भारत को 190 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 6 विकेट के नुकसान पर 14 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। यश धुल की अगुवाई में भारत ने जैसे ही ट्रॉफी जीती तो बधाइयों का तांता लग गया।

भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ हो रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश है और उसने अपना खजाना खोल दिया है। बीसीसीआई ने खिला़ड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए नकद इनाम देने का ऐलान किया है। प्रत्येक खिलाड़ी को जहां 40 लाख रुएप दिए जाएंगे वहीं सपोर्ट स्टार्फ के हर सदस्य को 25 लाख रुपए मिलेंगे। यह जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर दी।

यह भी पढ़ें: यश धुल की सेना ने उड़ाई अंग्रेजों की 'धूल', पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी टीम इंडिया

वहीं, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, 'अंडर-19 टीम, सहयोगी स्टाफ और चयनकर्ताओं को इतने शानदार तरीके से विश्व कप जीतने के लिए बधाई। हमारे द्वारा 40 लाख के नकद पुरस्कार की घोषणा खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए छोटी सी भेंट है, लेकिन उनकी प्रयास अमूल्य हैं... लाजवाब प्रदर्शन।'

यह भी पढ़ें: राज बावा ने फाइनल में की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय

कब-कब चैंपियन बनी टीम इंडिया?

भारत ने सबसे पहले साल 2000 में अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था, जिसमें मोहम्मद कैफ ने टीम की कमान संभाली थी।  इसके बाद टीम इंडिया 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में ट्रॉफी अपने नाम की। वहीं, 2012 में उनमुक्त चंद के नेतृत्व में खिताब पर कब्जा किया। भारतीय टीम 2018 में पृथ्वी शॉट की अगुवाई में चैंपियन बनी और अब यश धुल ने पांचवीं बार ट्रॉफी दिलाई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल