लाइव टीवी

U19 WC 2022: टीम इंडिया को पांचवीं बार विश्व चैंपियन बनाने के बाद क्या बोले कप्तान यश धुल?

Updated Feb 06, 2022 | 06:20 IST

What Yash Dhull said After U19 World Cup Win: भारत को पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद जानिए क्या बोले कप्तान यश धुल?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान यश धुल( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • यश धुल बने भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले पांचवें कप्तान
  • मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद और पृथ्वी शॉ के क्लब में हुआ शामिल
  • खिताबी जीत के बाद बोले ये हमारे लिए है गर्व का पल

एंटिगा: यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने शनिवार को इंग्लैंड को 4 विकेट से मात देकर पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप खिताब अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही यश धुल का नाम भारत को अंडर 19 चैंपियन बनाने वाले चुनिंदा कप्तानों की सूची में शामिल हो गया। मोहम्मद कैफ,विराट कोहली, उन्मुक्त चंद और पृथ्वी शॉ के बाद अंडर-19 विश्व कप जीतने वाले वो पांचवें भारतीय कप्तान बन गए हैं। पिछले बार उपविजेता रही टीम इंडिया 8वीं बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी और इस बार खिताबी जीत हासिल करने में सफल रही।

टीम की जीत के बाद कप्तान यश धुल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ये हमारे लिए गर्व का पल है, क्योंकि हमने भारत के लिए कुछ हासिल किया है। पूरी टीम ने अच्छा योगदान किया तभी हम ये सफलता हासिल कर सके।

अच्छी थी हमारी टीम स्ट्रेंथ
एक महीन का वक्त इस टीम के साथ कैसा रहा तो इसके जवाब में धुल ने कहा, शुरुआत में थोड़ी सी मुश्किल कॉम्बिनेशन बनाने में आ रही था लेकिन बाद में सभी ने मिलकर योजना बनाई और उसके बाद सभी एक परिवार की तरह हो गए। कोच और सपोर्ट स्टाफ ने भी अच्छा माहौल बनाकर रखा। हमारी टीम स्ट्रेंथ बहुत अच्छी थी। 

हमने अपना दिमाग शांत रखा, और बैटिंग पर फोकस किया
जब इंग्लैंड की टीम ने जब 61 रनपर 6 विकेट पर थी तब क्या आपको लगा था कि वो 189 रन का स्कोर खड़ा कर देंगे, इसके जबाव में धुल ने कहा, दोनों (जेम्स रेव और जेम्स सेल्स) ने अच्छी बल्लेबाजी करके इंग्लैंड की वापसी कराई। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई। लेकिन हम शुरुआत से ही शांत थे, बैटिंग के लिए शांत दिमाग रखा था और उसी पर फोकस किया।

लक्ष्मण जैसे दिग्गजों से बहुत कुछ सीखने को मिला
जिसमें वीवीएस लक्ष्मण, साईराज बहुतुले और दिनेश कानिटकर जैसे पूर्व दिग्गजों का टीम का साथ होने का अनुभव कैसा था? इसके जवाब में धुल ने कहा, हमारे लिए यह शानदार था कि लक्ष्मण सर, साई सर और कानिटकर सर जैसे लोग हमसे जुड़े। हमें बहुत कुछ इस दौरान उनसे सीखने को मिला जो आगे हमारे लिए करियर में फायदेमंद साबित होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल