लाइव टीवी

बीसीसीआई ने किया ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब-कहां भिड़ेगी रोहित ब्रिगेड

Updated Aug 03, 2022 | 21:47 IST

Australia and South Africa tour of India Schedule: भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से टकराएगी। भारत कुल नौ मैचों में मैदान पर उतरेगा।

Loading ...
फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा
  • बीसीसीआई ने सीरीज का शेड्यूल किया जारी
  • टी20 विश्व कप से पहले होंगी दोनों सीरीज

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से होगा लेकिन उससे पहले भारतीय टीम ने तैयारी में जुटने का फैसला किया है। भारत आगामी विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, जिसका भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को ऐलान कर दिया। बीसीसीआई ने दोनों टीमों के खिालफ घरेलू सीरीज का शेड्यूल जारी किया है। भारत सितंबर में ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की टी20 सीरीज में टकराएगा। वहीं, रोहित ब्रिगेड का अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका से तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज में आमना-सामना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ऐसा है कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया की पहले टी20 में टक्कर 20 सितंबर को होगी। यह मैच मोहाली में आयोजित किया जाएगा। दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेल जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में होगा। बता दें कि भारत ऑस्ट्रेलिया से टकराने से पहले एशिया कप 2022 में अपना दमखम दिखाएगा, जिसका आयजोन श्रीलंका की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेड्यूल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से टी20 सीरीज शुरू होगी। पहला मैच त्रिरुवानंतपुरम में होगा। दोनों टीमों की दूसरे मुकाबले में भिड़ंत 2 अक्टूबर को होगी। यह मैच गुवाहाटी में आयोजित किया जाएगा। तीसरा टी20 मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। इसके बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के दरम्यान वनडे सीरीज होगी। पहला वनडे 6 अक्टूबर को लखनऊ में होगा। दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में आयोजित किया जाएगा। सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs WI: अगर रोहित शर्मा आखिरी दो टी20 से बाहर हुए तो कौन बनेगा कप्तान? ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी कमान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल