लाइव टीवी

CWG 2022, CRICKET: इंग्लैंड की महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी

Updated Aug 03, 2022 | 20:25 IST

Cricket in Commonwealth Games 2022, ENG vs SA: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स मुकाबले में इंग्लिश टीम ने 26 रन से जीत दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कॉमनवेल्थ गेम्स में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया (England Cricket)
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  • इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की शानदार जीत
  • दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को 26 रन से हराया

Cricket, CWG 2022: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के मुकाबले में इंग्लिश टीम ने 26 रनों से जीत दर्ज की है। ये मुकाबले एजबेस्टन में खेले जा रहे हैं। इंग्लैंड ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 168 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम सिर्फ 141 रन बना सकी और मैच गंवा दिया।

मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपना पहला विकेट दस रन पर गंवा दिया, बल्लेबाज डंक्ले 1 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, डी व्याट 27 रन बनाकर आउट हुईं। टीम की ओर से एलिसे कैपसे ने 37 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, जहां उन्होंने एक छक्का और सात चौके जड़े।

हालांकि, एमी जोन्स और के ब्रंट नाबाद पारी खेलते हुए 36 और 38 रनों की पारियां खेलीं। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोतेे हुए 167 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य दिया। गेंदबाज एस. इस्माइल ने 2 विकेट झटके। वहीं, एन म्लाबा और एनेके बोस्च ने 1-1 विकेट झटका।

ये भी पढ़ेंः स्मृति मंधाना ने आईसीसी महिला टी20 प्लेयर रैंकिंग्स में लगाई छलांग

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। अनीके बोस्च (32), तजमीन ब्रिट्स (38) और च्लॉय ट्रायन 16 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, लौरा वोल्वार्डट 41 रन बनाकर नाबाद रहीं। गेंदबाज कैथरीन ब्रंट, फ्रेया कैम्प, कप्तान नटाली एस. सीवर और सोफी एससीलिस्टोन ने 1-1 विकेट झटका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल