लाइव टीवी

बीसीसीआई ने किया एजीएम की तारीख का ऐलान, ये होंगे बैठक के मुख्य मुद्दे

Updated Sep 22, 2022 | 20:51 IST

बीसीसीआई ने अपनी एजीम के आयोजन की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिसमें संविधान संशोधन के अलावा महिला आईपीएल के आयोजन पर मुख्य रूप से चर्चा होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सौरव गांगुली और जय शाह
मुख्य बातें
  • 18 अक्टूबर को मुंबई में होगा बीसीसीआई की सालाना आम बैठक का आयोजन
  • पदाधिकारों के चुनाव, कार्यकाल विस्तार के अलावा महिला आईपीएल है बैठक का सबसे बड़ा मुद्दा
  • आईसीसी में बीसीसीआई के प्रतिनिधि सदस्यों के मुद्दे पर भी होगी चर्चा

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई के नए संविधान संशोधन को हरी झंडी दिखाए जाने के बाद एजीएम की तारीखों का ऐलान बोर्ड ने कर दिया है। 18 अक्टूबर को बीसीसीआई की एजीएम का आयोजन मुंबई में होगा। इस संबंध में बोर्ड के सचिव जय शाह की ओर से सभी सदस्यों को मेल भेजकर इसकी जानकारी दी गई है। 

संविधान संशोधन पर लगेगी मुहर 
इस बार बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग का मुख्य मुद्दा बोर्ड के संविधान में बदलाव कर कूलिंगऑफ पीरियड में बदलाव होगा। इसके अलाव महिला आईपीएल के आयोजन पर भी व्यापक तौर पर बैठक में चर्चा होगी। 

महिला आईपीएल का आयोजन है सबसे बड़ा मुद्दा
बीसीसीआई पिछले एक साल से महिला आईपीएल के आयोजन को लेकर काम कर रहा है। अगले साल से इसके आयोजन को की तैयारी हो चुकी है। संभवत: मार्च में महिला आईपीएल के पहले सीजन का आयोजन हो सकता है। बीसीसीआई जल्दी ही इसके मीडिया राइट्स और और टीमों के बिक्री के संबंध में टेंडर(निविदा) जारी कर सकता है।

पदाधिकारियों के होंगे चुनाव
बीसीसीआई के पदाधिकारियों के चुनाव के बारे में भी बोर्ड द्वारा भेजे गए नोटिस में सूचना दी गई है कि एजीम के दौरान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष के चुनाव होंगे। हालांकि ये बात अबतक स्पष्ट नहीं हो सकी है कि कौन-कौन चुनाव में खड़ा होगा। माना जा रहा है कि एक व्यक्ति को छोड़कर वर्तमान में कार्यरत अन्य सदस्यों दोबारा चुने जा सकते हैं। 

अन्य अधिकारियों की नियुक्त पर होगा फैसला
इसी दौरान लोकपाल और एथिक्स ऑफीसर, क्रिकेट कमिटी, स्टैंडिग कमिटी और अंपायर्स कमिटी का गठन भी एजीम के एजेंडे में शामिल है। एजीम के कुछ मामले आईसीसी से जुड़े हैं। आईसीसी या ऐसी अन्य संस्थाओं में बीसीसीआई के प्रतिनिधियों के बारे में भी बैठक में चर्चा होगी। अभय कुर्विल्ला के इस्तीफा देने के बाद से चयन समिति में खाली पड़े पांचवें सदस्य की नुयक्ति पर भी बैठक में निर्णय होगा।   

ये भी पढ़ें: क्या सौरव गांगुली बनेंगे आईसीसी अध्यक्ष? दादा ने अब खुद दिया बयान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल