लाइव टीवी

Asia Cup 2022: आखिर एशिया कप से क्यों बाहर हुए जसप्रीत बुमराह? बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

Updated Aug 08, 2022 | 22:52 IST

BCCI on Jasprit Bumrah: धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले महीने खेला था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • 27 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट
  • बुमराह एशिया कप में नहीं खेलेंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया। एक तरफ विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई तो दूसरी तरफ भारतीय टीम को '440 वोल्ट' का तगड़ा झटका लगा। दरअसल, धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बुमराह पीठ के चोट से जूझ रहे हैं और उन्हें इससे उबरने में कई हफ्ते लगेंगे। ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट टी20 विश्व कप को नजर में रखते हुए मुख्य गेंदबाज को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। बुमराह ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। 

बुमराह को लेकर आया अपडेट

बुमराह के अलावा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भी चोट की वजह से एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं बना पाए। हर्षल पसली की चोट से परेशान हैं और आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर दिखे थे। उन्होंने अब तक 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और 23 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। बीसीसीआई ने बुमराह और हर्षल को टीम से बाहर किए जाने का कारण बताया है। बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, 'जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन पर हैं।'

यूएई में खेला जाएगा एशिया कप

एशिया कप का आयोजन दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा, जो टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। यह श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा। बता दें कि श्रीलंका ने देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण यूएई में एशिया कप कराना का फैसला किया, जिसकी एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने पिछले महीने पुष्टि की। एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं,। यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग छठी टीम के तौर पर भाग लेने के लिए क्वालीफायर खेलेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल