लाइव टीवी

शाहिद अफरीदी ने अपने घर में आखिर क्यों रखा है सचिन का बैट और विराट की जर्सी?

Updated Aug 08, 2022 | 22:19 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के आलीशान घर में भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली की जर्सी और सचिन तेंदुलकर का बैट मौजूद है। उन्होंने अपने आशियाने में इन चीजों को बड़े जतन से संभालकर रखा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Shahid Afridi
मुख्य बातें
  • अफरीदी के घर में है विराट की जर्सी और सचिन का बैट
  • शाहिद अफरीदी ने क्यों संभालकर रखी है क्रिकेट से जुड़ी यादें
  • घर का बेसमेंट शाहिद को है बेहद अजीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी इस फील्ड के तेज-तर्रार खिलाड़ियों में एक हैं। वे अक्सर ही भारत के खिलाफ विवादित बयान बाजी की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। शाहिद का क्रिकेट से लगाव इस कदर है कि उन्होंने कराची में मोइन खान क्रिकेट एकेडमी के पास ही आलीशान घर बनवाया है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने कई बार वीडियो के जरिए अपने फैंस को भावनाओं से जुड़े घर से रूबरू भी करवाया है। इनका घर किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। लेकिन पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर के ड्रीम हाउस में एक जर्सी दिखाई देती है, जो विराट कोहली की है और सचिन तेंदुलकर के सिग्नेचर वाला बल्ला भी दिखाई देता है। 

क्रिकेटर्स के है फैन

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शाहिद अपना एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जहां वे क्रिकेट से संबंधित जानकारी और टिप्स शेयर करते हैं। वीडियो में पूर्व पाक खिलाड़ी के घर में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सिग्नेचर वाला बल्ला देखा जा सकता है। विराट कोहली की ओर से गिफ्ट की गई स्पेशल टीशर्ट को भी अपने घर के विशेष  हॉल में सजा कर रखे हुए हैं। 

विराट की ये जर्सी उनके लिए खास इसलिए है क्योंकि इस टीशर्ट पर सभी भारतीय क्रिकेटर्स के हस्ताक्षर हैं, जिसको लेने के लिए शाहिद ने 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान रिक्वेस्ट की थी। कहा जाता है कि यह टीशर्ट वह किसी नेक काम के लिए अपने फाउंडेशन की ओर से नीलाम करेंगे।

पाक ऑलराउंडर के आलीशान घर में भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर का बल्ला भी सजाकर रखा हुआ है, जो उन्‍हें मास्टर-ब्लास्टर ने भेंट किया था। अफरीदी के लिए सचिन तेंदुलकर का यह बल्‍ला काफी खास है और वे इस बैट को  उनके करियर के सबसे यादगार गिफ्ट्स में से एक मानते हैं।

बेसमेंट का राज

शाहिद अफरीदी को अपने घर का बेसमेंट सबसे ज्यादा पसंद है। घर के इस कोने में पूल टेबल और टेबल टेनिस होने की वजह से उनकी शाम ज्यादातर यहीं गुजरती है। बेसमेंट के दीवारों पर दुनिया के प्रसिद्ध क्रिकेटर्स की जर्सी भी टंगी हुई है। यहां विराट के अलावा कुमार संगकारा, यूनिस खान और शेन वार्न की टी-शर्ट भी  है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल