लाइव टीवी

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जड़ा ऐसा करारा छक्का, बाहर बैठा दर्शक हुआ लहूलुहान - देखिए VIDEO

Updated Dec 15, 2021 | 06:10 IST

Ben McDermott hits six which injures a spectator in BBL: ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश टी20 लीग के मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेन मैकडरमॉट ने एक ऐसा छक्का जड़ा जो बाहर बैठे दर्शक के लिए घातक साबित हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बेन मैकडरमॉट के छक्के पर घायल हुआ दर्शक (video grab)
मुख्य बातें
  • बिग बैश लीग 2021-22 (बीबीएल)
  • ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेन मैकडरमॉट का घातक छक्का
  • ऐसा शॉट जड़ा, दर्शक के लिए घातक साबित हुआ

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में उनका मशहूर टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL 2021-22) जारी है। दुनिया के तमाम धाकड़ खिलाड़ी इस लीग में अपना दम दिखा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में होबार्ट हरीकेन्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच जारी मैच के दौरान एक ऐसा पल आया जब सब सन्न रह गए। लोगों की सांसें थम सी गईं और इसकी वजह बना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेन मैकडरमॉट का एक करारा छक्का।

मुकाबले के दौरान होबार्ट हरीकेन्स के बल्लेबाज बेन मैकडरमॉट जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी पारी के सातवें ओवर में इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने एंड्रयू टाय की एक फुल टॉस गेंद को अपने रडार लिया। मैकडरमॉट ने शानदार टाइमिंग के साथ लेग साइड पर एक करारा शॉट जड़ा जो चंद सेंकेंड में छक्के के लिए बाउंड्री पार चला गया।

ये भी पढ़ेंः बीबीएल मैच में आंद्रे रसेल ने ढाया कहर, 6 गेंदों में अकेले पलट दिया मैच का रुख

मैकडरमॉट का ये शॉट तो शानदार था लेकिन ये करारा शॉट एक दर्शक पर भारी पड़ गया। इस शॉट की रफ्तार बेहद तेज थी लेकिन बाहर बैठे एक युवा दर्शक ने गेंद को कैच करने का प्रयास किया लेकिन वो इससे चूक गए। जब वो दर्शक खड़ा हुआ तब उसको अहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है, और तुरंत स्थिति का पता चल गया, दरअसल गेंद सीधे उस दर्शक के सिर से टकराई थी और उसके सिर से तेजी से खून बहने लगा। तुरंत लोग उसकी मदद के लिए भागे। चैनल 7 पर कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर ने भी जैसे ही इस फैन को लहूलुहान देखा तो तुरंत मेडिकल टीम पहुंचाने की मांग कर डाली। देखिए वीडियो..

गेंद सीधे उस दर्शक के सिर पर लगी थी लेकिन गनीमत रही कि इस फैन को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई। बेन मैकडरमॉट ने इस मैच में 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 29 गेंदों पर 41 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने साथ नहीं दिया और उनकी पूरी टीम 129 रन पर सिमट गई जिसके साथ पर्थ ने 53 रन से मैच जीत लिए।

इसे भी पढ़ें- कॉलिन मुनरो ने बीबीएल मुकाबले में जड़ा धमाकेदार शतक, चौके-छक्कों की हुई बौछार

इससे पहले पर्थ स्कॉर्चर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। मैच में 10वें ओवर तक पर्थ की टीम 74 रन पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने 60 गेंदों में अपना पहला बीबीएल शतक जड़ते हुए अपनी टीम को वापस मैच में लाकर खड़ा कर दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल