लाइव टीवी

IND vs SL: भुवनेश्वर ने 'विकेटों के चौके' से बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ये कारनामा अंजाम देने वाले बने पहले भारतीय

Updated Jul 26, 2021 | 08:17 IST

Bhuvneshwar Kumar T20I Record: भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी की। भारत ने यह मैच 38 रन से जीता।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भुवनेश्वर कुमार
मुख्य बातें
  • भारत ने पहले टी20 38 रन से जीता
  • श्रीलंका टीम 126 रन पर ढेर हो गई
  • भुवी ने मैच में शानदार गेंदबाजी की

कोलंबो: भारत ने रविवार को श्रीलंका के विरुद्ध तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर बनाया। श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की, लेकिन फिर टीम संभल गई। एक समय लगा कि श्रीलंकाई पारी अच्छी स्थिति में है और टीम मैच जीत सकती है। ऐसे में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने धारदार गेंदबाजी की और श्रीलंकाई खिलाड़ियों को संभलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने 3.3 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। भुवी ने 'विकेटों के चौके' साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना डाला।

भुवनेश्वर ने अंजाम दिया ये कारनामा

भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 में शानदार बॉलिंग के जरिए एक खास कारनामा अंजाम दिया। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक से ज्यादा मौकों पर 4 या उससे अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले गए टी20 मैच 24 रन खर्च कर 5 विकेट झटके था। उसके बाद भुवनेश्वर ने अब श्रीलंका के सामने 4 विकेट हासिल किए। वहीं, भुवनेश्वर टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक टीम के खिलाफ 4 या उससे अधिक विकेट अपने नाम करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले हरभजन ने ऐसा किया था।

'मैन ऑफ द मैच' भुवी ने क्या कहा

भारतीय टीम के पहला टी20 जीतने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी को लेकर बात की। भुवी ने कहा कि मैं जो करना चाहता था, उसपर पूरा तरह अमल किया। मैं संतुष्ट हूं। मैंने कुछ महीनों के बाद वनडे मैच खेले और फिर टी20 में उतरा। वनडे से टी20 में आना ज्यादा कठिन नहीं है, हां रिदम में आने में समय लगता है। यह एक अच्छा बैटिंग विकेट था और गेंदबाजों को मदद भी मिली। इस पिच पर स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल था। गौरतब है कि भुवनेश्वर ने साल 2012 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में कदम रखा था और वह अब  तक 49 विकेट ले चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल