लाइव टीवी

पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज टीम, अचानक हुआ ये अहम बदलाव

Updated Jul 26, 2021 | 09:10 IST

West Indies vs Pakistan T20I Series: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है। हालांकि, सीरीज से पहले एक अहम बदलाव हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी टीम का वेस्टइंडीज दौरा 2021
  • पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज
  • टी20 सीरीज से एक मैच कम हो गया है

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान जल्द ही टी20 सीरीज में भिड़ने वाले हैं। दोनों टीमों को सीरीज में 5 मैच खेलने थे, लेकिन अचान एक मैच कम कर दिया गया है। अब विंडीज और पाकिस्तान टी20 सीरीज में 4 मुकाबले खेलेंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसकी घोषणा की है। पहले सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना था, जिसकी तारीख  बदलकर 28 जुलाई हो गई है। दूसरा मैच 31 जुलाई, तीसरा 1 अगस्त और चौथा वा आखिरी मुकाबला 3 अगस्त को होगा। वहीं, टेस्ट दो टेस्ट 12 और 20 अगस्त से खेले जाएंगे।

इस वजह से एक टी20 मैच हुआ कम

बता दें कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टी20 सीरीज में परिवर्तन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में कोरोना का मामला सामने आने की वजह से हुआ है। दरअसल, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच को  मेजबान टीम से जुड़े एक स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्थगित करना पड़ा था। यह वनडे गुरुवार को होना था पर शनिवार को खेला गया। ऐसे में 24 जुलाई को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे को रिशेड्यूल किया गया, जो 26 जुलाई को होगा। इसी कारण वेस्टइंडीज-पाकिस्तान सीरीज के एक मैच हो गया।  

सीडब्ल्यूआई ने बदलाव पर क्या कहा

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने एक बयान में कहा कि पीसीबी के साथ मिलकर क्रिकेट वेस्टइंडीज ने विभिन्न पहलुओं पर गौर किया। हम संयुक्त रूप से सहमत हैं कि मौजूदा परिस्थितियों में सबसे अच्छा समाधान पहले टी20 को रद्द करना और चार मैचों की टी20 सीरीज खेलना है। अब बुधवार से शुरू सीरीज शुरू होगी और बाकी दौरे का कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा। हम पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी और सीईओ वसीम खान और पाकिस्तान टीम को इस स्थिति को समझने और बदले हुए कार्यक्रम पर सहमति के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल