लाइव टीवी

भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास, बने इस मामले में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज

Updated Jun 27, 2022 | 08:00 IST

भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को आयरलैंड के कप्तान एंड्रर्यू बलबर्नी का पारी के पहले ही ओवर में विकेट चटकाकर अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भुवनेश्वर कुमार
मुख्य बातें
  • भुवनेश्वर कुमार ने पारी के पहले ही ओवर में किया आयरलैंड के कप्तान को बोल्ड
  • बने पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
  • पहुंचे पारी के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे पायदान पर

मालाहाइड: भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली। आयरलैंड को पारी के पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान एंड्रर्यू बलबर्नी को चलता कर दिया। बलबर्नी भुवी की इन स्विंग पर गच्चा खाकर बोल्ड हो गए। वो अपना खाता भी नहीं खोल सके। 

पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड 
बलबर्नी का विकेट हासिल करते ही भुवनेश्वर कुमार अंतरराष्ट्रीय टी20 में पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम इंटरनेशनल टी20 में पॉवरप्ले में 34 विकेट हो गए हैं। भुवी से पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री और टिम साउदी के नाम दर्ज था। बद्री और साउदी ने पॉवपप्ले में 33-33 विकेट चटकाए हैं। वहीं शाकिब अल हसन इस सूची में 27 विकेट के साथ तीसरे और जोश हेजलवुड चौथे पायदान पर हैं। 

मैच के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट
अंतरराष्ट्रीय टी20 में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में (फुल मेंबर नेशन) दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस मामल में पहले पायदान पर इंग्लैंड के डेविड विली 13 विकेट के साथ हैं। वहीं भुवी 12 विकेट के साथ दूसरे, श्रीलंका के एंजिलो मैथ्यूज 11 विकेट के साथ तीसरे और न्यूजीलैंड के टिम साउदी 9 विकेट के साथ चौथे पायदान पर हैं।

ऐसा रहा भुवी का मैच में प्रदर्शन
भुवनेश्वर कुमार ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में  3 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इसमें 1 मेडन ओवर भी शामिल था। भुवी ने अपने स्पेल में 11 गेंद पर कोई रन नहीं दिया और भारतीय टीम की मैच में शानदार शुरुआत में अहम भूमिका अदा की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल