लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय टी20 में तीसरे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज बने भुवनेश्वर कुमार

Updated Jun 12, 2022 | 22:25 IST

Most wickets for India in T20Is: भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कटक में खेले गए सीरीज के दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 में शानदार गेंदबाजी कर विकेटों की रेस में रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ दिया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रासी वान डर डुसें के विकेट का जश्न मनाते भुवनेश्वर कुमार
मुख्य बातें
  • कटक टी20 में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 13 रन देकर झटके 4 विकेट
  • बने अंतरराष्ट्रीय टी20 में तीसरे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज
  • विकेटों की दौड़ में रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा

कटक: भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar kumar) ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20(IND vs SA 2nd T20I) में शानदार गेंदबाजी की। दक्षिण अफ्रीका के सामने 149 रन का लक्ष्य रखकर गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम को भुवी ने शानदार शुरुआत दी और अफ्रीकी टीम को शुरुआती दौर में बैकफुट पर धकेल दिया। 

शुरुआती 3 ओवर में झटके तीन विकेट 
अपने पहले तीन ओवर में भुवी ने कहर बरपाते हुए महज 10 रन देकर 3 विकेट झटके। भुवी ने सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स(4), ड्वेन प्रिटोरियस(4) और पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो रहे रासी वान डर डुसें(11) को चलता कर दिया। 5.3 ओवर में 29 रन पर 3 विकेट गंवाकर अफ्रीकी टीम बैकफुट पर नजर आने लगी। अंत में टीम की हार के करीब 18वें ओवर में भुवी ने वेन पार्नेल को बोल्ड करके चौथी सफलता हासिल की।

अंतरराष्ट्रीय टी20 में तीसरे सबसे सफल भारतीय
वान डर डुसें का विकेट हासिल करते ही भुवी अंतरराष्ट्रीय टी20 में रविचंद्रन अश्विन को पछाड़कर तीसरे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज बन गए। भुवी के नाम 61 मैच में की 61 पारियों में 24.06 के औसत और 6.99 की इकोनॉमी के साथ 63 विकेट हो गए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 5 विकेट रहा है। भुवी से पिछड़ने वाले अश्विन ने 51 मैच में 21.27 के औसत और 6.79 की इकोनॉमी के साथ 61 विकेट लिए हैं। 

अब चहल और बुमराह से पीछे हैं भुवी 
अंतरराष्ट्रीय टी20 में भुवनेश्वर सबसे ज्यादा विकेटों के मामले में अब सिर्फ युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह से पीछे हैं। चहल ने 56 मैच में 69 और बुमराह ने 57 मैच में 67 विकेट अपने नाम किए हैं। अगर भुवी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो उनसे पास इस दौरान बुमराह को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल