लाइव टीवी

VIDEO: जिमी एंडरसन की इस गेंद को सूंघ भी नहीं सके चेतेश्वर पुजारा

Updated Sep 03, 2021 | 12:49 IST

चेतेश्वर पुजारा लीड्स टेस्ट का शानदार फॉर्म ओवल में जारी नहीं रख सके। पहली पारी में पुजारा को जेम्स एंडरसन की स्विंगिंग डिलिवरी पर पर हवा ही नहीं लगी।

Loading ...
चेतेश्वर पुजारा
मुख्य बातें
  • चौथे टेस्ट की पहली पारी में भी नाकाम रहे पुजारा
  • इस बार जेम्स एंडरसन ने अपनी स्विंग होती गेंद से जाल में फंसाया
  • नहीं लग पाई पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाज को इस बार हवा

ओवल: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में जमकर कहर बरपा रहे हैं। कहर परपाने वाले खिलाड़ियों में टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी शामिल हैं।

एंडरसन ने मौजूदा सीरीज के दौरान भारत के दिग्गज बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है। जो खिलाड़ी एंडरसन का शिकार बन रहे हैं उसमें विराट कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा जैसे तकनीकि रूप से सक्षम बल्लेबाज भी शामिल हैं जो उनकी सटीक स्विंग गेंदबाजी को समझ नहीं पा रहे हैं और बार बार अपना विकेट उन्हें तोहफे के रूप में दे रहे हैं।

गुरुवार को ओवल टेस्ट की पहली पारी में एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा एंडरसन के जाल में फंस गए। उनकी शानदार गेंद को पुजारा ठीक से पढ़ भी नहीं पाए। सामान्य भाषा में कहें तो उन्हें इस गेंद पर हवा ही नहीं लगी और वो उनके बल्ले का किनारा लेती हुई विकेटकीपर के बाथों में समा गई। 

पुजारा ने अपनी इस पारी के दौरान 31 गेंद का सामना किया और महज एक चौके की मदद से चार रन बना सके। लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में पुजारा ने 91 रन बनाकर अपने फॉर्म में लौटने के संकेत दिए थे लेकिन वो ओवल में पहली पारी में उस फॉर्म को जारी नहीं रख पाए। 

मौजूदा सीरीज में पुजारा ने अबतक खेले 4 मैच की 7 पारियों में 27.66 की औसत और 34.08 के स्ट्राइक रेट से 166 रन बना सके हैं। जिसमें 91 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल