लाइव टीवी

शेल्डन कॉट्रेल ने आखिरी गेंद पर छक्के से दिलाई सेंट किट्स पैट्रियोट्स को रोमांचक जीत 

Updated Sep 03, 2021 | 13:08 IST

शेल्डन कॉट्रेल ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स को सीजन की लगातार पांचवीं जीत दिलाई।

Loading ...
शेल्डन कॉट्रेल( साभार TWITTER)
मुख्य बातें
  • आखिरी ओवर में जीत के लिए चाहिए थे सेंट किट्स एंड नेविस को 9 रन
  • आखिरी गेंद पर थी जीत के लिए 4 रन की जरूरत
  • छक्का जड़कर कॉट्रेल ने अपनी टीम को दिला दी लगातार पांचवीं जीत

नई दिल्ली: क्रिस गेल और शेल्डन कॉट्रेल और कप्तान ड्वेन ब्रावो के  धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स ने सीजन में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। गेल ने जहां जीत के लिए मिले 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 39 गेंद में 42 रन की पारी खेली वहीं अंत में शेल्डन कॉट्रेल ने 7 गेंद में 20 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर सेंट किट्स को एक बार फिर जीत दिला दी। ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते गुए 26 रन देकर चार विकेट लिए। 

सेंट किट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहला विकेट 25 के स्कोर पर गंवाने के बाद स्मित पटेल और जॉनसन चार्ल्स ने पारी को संभालते हुए स्कोर को जल्दी ही 50 रन के पार पहुंचा दिया। नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर चार्ल्स को शेल्डन कॉट्रेल ने गेल के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। चार्ल्स ने 26 गेंद में 30 रन की पारी खेली।

चार्ल्स के आउट होने के बाद एक छोर स्मित पटेल ने थाम लिया। वहीं दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। कप्तान जेसन होल्डर(19) ने कुछ देर तो पटेल का साथ दिया लेकिन वो रन आउट होकर वो भी पवेलियन लौट गए। 

ब्रावो ने झटके चार विकेट 
ऐसे में किट्स के कप्तान ब्रावो ने अपनी धारदार गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए स्मित पटेल सहित चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। पटेल ने 48 गेंद में 54 रन की पारी खेली और वो बारबाडोस की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। ब्रावो ने 26 रन देकर 4 विकेट लिए और बारबाडोस को 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन के स्कोर पर रोक दिया।

अच्छी शुरुआत के बाद लगी विकेटों की पतझड़
जीत के लिए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स नेविस की पैट्रियोट्स को एविन लुईस(19) और डेवोन थॉमस ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट लिए 35 रन जोड़े थे कि रीफर ने लुईस को चलता कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे यूनिवर्स बॉस का साथ थॉमस को मिला। दोनों ने तेजी से रन बनाते हुए अपनी टीम को 6.1 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया।

लेकिन इसके बाद 84 के स्कोर पर रीफर ने थॉमस को पवेलियन वापस भेज दिया। 14 रन के अंतर पर सेंट किट्स ने 5 विकेट गंवा दिए और मुश्किल में नजर आने लगी। गेल भी इसी दौरान 39 गेंद 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। स्कोर अचानक 98/6 हो गया। 

डॉर्क्स ने खेली 15 गेंद में 28 रन की पारी 
98 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद ड्वेन ब्रावो की टीम को 29 गेंद में जीत के लिए 63 रन बनाने थे। ऐसे में डोमिनिक डार्क्स ने 15 गेंद में 28 और शेल्डन कॉट्रेल ने 7 गेंद में 20 रन की पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। अंतिम 6 गेंद में पैट्रियोट्स को जीत के लिए 9 रन की दरकार थी। ऐसे में डार्क्स दो गेंद शेष रहते नरसी की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी 28 रन की पारी के दौरान 3 चौके और 1 छक्का जड़ा।

आखिरी गेंद पर कॉट्रेल ने जड़ा विजयी छक्का 
ऐसे में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे नसीम शाह ने एक रन भागकर अंतिम गेंद पर कॉट्रेल को स्ट्राइक पर भेद दिया। अंतिम गेंद पर जीत के लिए सेंट किट्स को जीत के लिए 4 रन की दरकार थी। ऐसे में स्ट्राइक पर काबिज कॉट्रेल ने नरसी की चौथे स्टंप पर आई गेंद को सीमा रेखा के बाहर छक्के के लिए भेजकर अपनी टीम को आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिला दी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल