लाइव टीवी

[VIDEO]: 4,2,4,2,6,4: चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड में मचाया कोहराम, एक ओवर में ठोके 22 रन और जड़ा शतक

Updated Aug 13, 2022 | 15:45 IST

Cheteshwar Pujara brilliant knock for Sussex: टीम इंडिया के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड में चल रहे रॉयल लंदन वनडे कप में बेहतरीन पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया है। पुजारा ने मैच के दौरान एक ओवर में 22 रन ठोक दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चेतेश्‍वर पुजारा
मुख्य बातें
  • चेतेश्‍वर पुजारा ने ससेक्‍स के लिए जमाया शतक
  • पुजारा ने मैच के दौरान एक ओवर में ठोके 22 रन
  • चेतेश्‍वर पुजारा की टीम 4 रन से मैच हार गई

लंदन: भारतीय टीम के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड में चल रहे रॉयल लंदन वनडे कप में ससेक्‍स के लिए तूफानी पारी खेलते हुए शतक जमा दिया। वॉरविकशायर के खिलाफ खेलते हुए पुजारा ने केवल 79 ओवर में 7 चौके और दो छक्‍के की मदद से 107 रन बनाए। पुजारा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है, जिसमें दिख रहा है कि उन्‍होंने पारी के 45वें ओवर में 22 रन बटोरे। पुजारा ने लियाम नोरवेल के ओवर में बेहतरीन बल्‍लेबाजी करके 22 रन बनाए। 

पुजारा ने ओवर की पहली गेंद पर रूम बनाकर फाइन लेग की दिशा में बाउंड्री जमाई। इसके बाद दूसरी गेंद पर बैकवर्ड प्‍वाइंट के पास से शॉट खेलकर दो रन दौड़े। तीसरी गेंद पर पुजारा ने फिर फाइन लेग की दिशा में स्‍कूप शॉट खेलकर बाउंड्री बटोरी। गेंदबाज ने चौथी गेंद धीमी गति से फुलटॉस डाली, जिस पर पुजारा ने कवर्स के क्षेत्र में हवाई शॉट खेला और दो रन लिए। पांचवीं गेंद ऑफ स्‍टंप लाइन पर लो फुलटॉस थी, जिसे पुजारा ने लांग ऑफ के ऊपर से छक्‍के के लिए भेज दिया। आखिरी गेंद मिडिल स्‍टंप पर लेंथ बॉल थी, जिसे पुजारा ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से खेलकर चौका जमाया।

पुजारा ने बेशक उम्‍दा शतक जमाकर मैच बनाया, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज को हैनन डालबी ने बोल्‍ड करके उनकी पारी का अंत किया। पुजारा के आउट होने का असर यह रहा कि 311 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही ससेक्‍स की टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 306 रन बना सकी और चार रन से मुकाबला हार गई। वॉरविकशायर के लिए क्रुणाल पांड्या ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए।

चेतेश्‍वर पुजारा की पारी के वीडियो ससेक्‍स क्रिकेट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर शेयर किए हैं। पुजारा को भारतीय फैंस ने दुर्लभ ही इस तरह तूफानी पारी खेलते हुए देखा है। भारतीय टीम की नई दीवार कहे जाने वाले पुजारा ने रॉयल लंदन वनडे कप में अपनी ताबड़तोड़ पारी से फैंस का ध्‍यान आकर्षित किया। भारतीय फैंस को उम्‍मीद होगी कि पुजारा आगे भी ऐसी जोरदार पारियां खेलें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल