लाइव टीवी

IND vs IRE: ''भारतीय बल्लेबाज हमारे लिए मुसीबत बन सकते हैं'', आयरलैंड के क्रिकेटर ने अपनी टीम को चेताया

Updated Jun 27, 2022 | 20:31 IST

Craig Young on Ireland bowlers: भारत ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में शानदार जीत दर्ज की। भारतीय बल्लेबाजों ने आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इशान किशन @cricketireland
मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा 2022
  • टीम इंडिया ने पहला टी20 जीता
  • मंगलवार को होगा दूसरा मुकाबला

भारत ने रविवार को आयलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला टी20 सात विकेट से अपने नाम किया। बारिश के कारण मैच 12 ओवर का कराया गया। मलाहाइड में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने 108/4 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने 9.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया। दीपक हुड्डा (नाबाद 47) और कप्तान हार्दिक पांड्या (26) की शानदार बल्लेबाजी की। अब दूसरा टी20 मंगलवार को मलाहाइड में ही होगा। ऐसे में आयरलैंड के खिलाड़ी क्रैग यंग ने अपनी टीम के गेंदबाजों को चेताया है। उन्होंने कहा कि अगर हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की तो भारतीय बल्लेबाज छोड़ेंगे नहीं।

तेज गेंदबाज यंग ने कहा, "रविवार के प्रदर्शन से सीखने और आगे बढ़ने के लिए काफी कुछ है। उस पिच पर पहले गेंदबाजी करना अच्छा हो सकता था, लेकिन 12 ओवर के मैच मे पिच में ज्यादा बदलाव होने की आशंका नहीं है। हम जानते हैं कि मलाहाइड की पिच से गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलती है, इसलिए हमें वैसे ही गेंदबाजी करने की जरूरत हैं।" उन्होंने कहा, "आपको इन अपने साथ गेंदबाजों के साथ लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी होगी और आपको गलतियां कम करनी होगी, यदि आप मौके से चूक जाते हैं तो वे (भारतीय बल्लेबाज) हमारे लिए मुसीबत बन सकते हैं।"

यह भी पढ़ें: चहल टीवी की हुई वापसी, दीपक हुड्डा ने बताया बतौर ओपनर उतरने पर ऐसी थी हालत

पहले टी20 में अपनी गेंदबाजी योजना के बारे में पूछे जाने पर यंग ने टिप्पणी की, "आपको सही लेंथ और लाइन पर गेंदबाजी करनी होगी और (उस पहले ओवर में), मैं पहली कुछ गेंदों के साथ अपनी लाइन से चूक गया, लेकिन फिर मैंने सही लाइन पकड़ ली थी, जिसे मैं दो विकेट लेने में कामयाब रहा।" बता दें कि आयरलैंड के लिए यंग ने पहले टी20 में प्रभावी गेंदबाजी की। उन्होंने 2 ओवर में 18 रन देकर 2 शिकार किए। यंग ने यह दोनों विकेट एक ही ओवर में निकालकर भारतीय खेमे को थोड़ी देर के लिए हैरत में डाल दिया था। उन्होंने तीसरी ओवर की चौथी गेंद पर ईशान किशन (26) को बोल्ड किया और सूर्यकुमार यादव (0) को पांचवीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू किया।

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या आयरलैंड के इस खिलाड़ी से हुए इंप्रेस, दिया है एक बेहद खास गिफ्ट​
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल