लाइव टीवी

क्या टीम इंडिया की मौजूदा हालत और तैयारी दुरुस्त है? कोच राहुल द्रविड़ ने दी ये प्रतिक्रिया

Updated Jun 27, 2022 | 19:19 IST

IND vs ENG Test Match, Rahul Dravid on Team India's preparations: भारतीय क्रिकेट टीम अब 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। इसको लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बयान दिया है।

Loading ...
राहुल द्रविड़ (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022 - टेस्ट मैच
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट से पहले आई भारतीय कोच की प्रतिक्रिया
  • अभ्यास मैच के बाद तैयारियों को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने टिप्पणी की

इंग्लैंड के दौरे पर निर्णायक टेस्ट मैच से पहले अभ्यास मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ खुश हैं। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से पहले लीसेस्टरशर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच में टीम ने अपनी सभी समस्याओं को सुलझा लिया है। गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने ड्रॉ हुए इस अभ्यास मैच में अर्धशतक जड़ा।

कोच राहुल द्रविड़ ने ‘लीसेस्टरशर फॉक्सेस’ की ओर से ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा, ‘‘शुक्रवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से हमें जो भी चाहिए था हमने इस मैच से उसे हासिल किया। मुझे लगता है कि हम इस सप्ताह में जो कर पाए उससे काफी खुश है।’’

इंग्लैंड के हालात में खेलने की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, ‘‘जब आपके पास सिर्फ एक मैच खेलने के लिए हो तो इन चीजों के लिए ज्यादा समय नहीं होता है। आपको कम समय के अंदर मैदान में उतर कर प्रदर्शन करना होता है। मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी इस टेस्ट मैच के पहले दिन से ऐसा कर पायेंगे।

भारत के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति में गलती करने का ज्यादा विकल्प नहीं होता है। हमारे लिये हालांकि यह अच्छा सप्ताह रहा। मुझे लगता है कि मैच के दौरान शुरुआती दो दिनों तक पिच चुनौतीपूर्ण रहेगी और फिर सामान्य हो जायेगी। पांचवां टेस्ट पिछले साल ही खेला जाना था लेकिन भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था । भारतीय टीम इस श्रृंखला में 2-1 से आगे है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल