लाइव टीवी

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया संभावित टीम का ऐलान, दो दिग्गजों की टीम में वापसी 

Updated Jul 16, 2020 | 12:25 IST

Cricket Australia announced 26 member provisional squad for England tour: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर में वनडे और टी20 सीरीज के लिए प्रस्तावित इंग्लैंड दौरे के लिए 26 सदस्यीय संभावित टीम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • बिग बैश में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन युवा खिलाड़ियों को मिली संभावित टीम में जगह
  • उस्मान ख्वाजा और ग्लैन मैक्सवेल जैसे दिग्गजों को भी किया गया है संभावित टीम में शामिल
  • सितंबर में तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया को करना है इंग्लैंड का दौरा

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के प्रस्तावित सीमित ओवरों के दौरे के लिये 26 संभावित खिलाड़ियों की टीम का गुरुवार को ऐलान कर दिया। एक तरफ जहां ग्लैन मैक्सवेल और उस्मान ख्वाजा जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है वहीं शॉन मार्श और नाथन कुल्टर नाइल और पीटर हैंड्सकॉम्ब जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कुछ नये चेहरों को भी टीम में जगह दी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषणा करते हुए कोविड-19 महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की राह में एक सकारात्मक कदम करार दिया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की 117 दिन के अंतराल के बाद वापसी हुई है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषणा के साथ जारी बयान में कहा, 'इस दौरे को लेकर अभी अंतिम फैसला किया जाना है तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और संबंधित सरकारी एजेंसियों के बीच बातचीत चल रही है।' सितंबर में होने वाले दौरे की पुष्टि के बाद ही अंतिम टीम का चयन किया जाएगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक इंग्लैंड दौरे पर तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं।

संभावित टीम में नियमित खिलाड़ियों के अलावा ग्लैन मैक्सवेल को भी जगह दी गई है। मैक्सवेल ने पिछले साल अक्टूबर से अपने देश की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य मसलों के कारण विश्राम लिया था। वहीं उस्मान ख्वाजा भी पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के पसंदीदा खिलाड़ी नहीं रहे। उन्हें इस साल अप्रैल में बोर्ड द्वारा जारी अनुबंध सूची में जगह नहीं मिली थी। ऐसा पांच साल में पहली बार हुआ है। 

संभावित खिलाड़ियों के ऐलान के बाद नेशनल सेलेक्टर ट्रेवर हॉन्स ने कहा, 'यह संभावित टीम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी गयी है।' हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप 2020 का स्थगित होना तय माना जा रहा है।

कंगारू टीम में डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप सहित तीन नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इन तीनों खिलाड़ियों ने पिछली बार बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था।

इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित 26 सदस्यीय संभावित ऑस्ट्रेलियाई टीम: आरोन फिंच, डेविड वार्नर,स्टीव स्मिथ, एलेक्स केरी,मार्नस लाबुशेन,जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल, उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श,  मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन, पैट कमिंस, एश्टन एगर, केन रिचर्डसन,  एडम जम्पा, सीन एबॉट, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स , डी आर्सी शॉर्ट, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल