लाइव टीवी

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, चंद घंटे पहले दिग्गज हुआ बाहर

Updated Jul 16, 2020 | 13:51 IST

Jofra Archer: वेस्टंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में गुरुवार को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के आगाज से ठीक पहले मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा है। जोफ्रा आर्चर को ईसीबी ने टीम से बाहर कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
jofra archer
मुख्य बातें
  • दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले जोफ्रा आर्चर हुए टीम से बाहर
  • बुधवार को ही इंग्लैंड कर चुकी है दूसरे टेस्ट के लिए 13 सदस्यों का ऐलान
  • ऐसे में आर्चर की जगह डेब्यू कर सकते हैं तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से चंद घंटे पहले सीरीज में 0-1 के अंतर से पिछड़ रही मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा है। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपनी कहर बरपाती गेंदों के बल पर वेस्टइंडीज की टीम को बैकफुट पर ढकेलने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसा उनके द्वारा बायो सेक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किए जाने की वजह से किया गया है। 

ईसीबी ने इतना बड़ा फैसला उनके द्वारा बोर्ड द्वारा निर्धारित जैव सुरक्षित वातावरण के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने की वजह से किया है। आर्चर को अब पांच दिन आइसोलेशन में गुजारने होंगे इसके बाद सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। उनका फिर से कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा। यदि आर्चर को तीसरे मैच के लिए टीम में चुना जाता है तो उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए। 

आर्चर ने मांगी माफी 
आर्चर ने प्रोटोकॉल तोड़ने पर अफसोस जाहिर किया है और इस वजह से उनके खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई को बगैर शर्त स्वीकार कर लिया है। आर्चर ने कहा, मैंने जो भूल की है उसके लिए माफी मांगता हूं। मैंने अपने साथ-साथ पूरी टीम और टीम मैनेजमेंट को खतरे में डाल दिया है। मेरा खिलाफ प्रोटाकॉल का उल्लंघन किए जाने पर जो कार्रवाई की जाएगी मुझे स्वीकार होगी। मुझे टेस्ट मैच नहीं खेल पाने का बेहद दुख है। मैंने दोनों टीमों को परेशानी में डाला है और नीचा दिखाया है इसलिए मैं एक बार फिर अपने कृत्य के लिए माफी मांगता हूं।'


कब और कैसे किया उल्लंघन स्पष्ट नहीं 
हालांकि ये अब तक स्पष्ट नहीं सका है कि आर्चर ने कब और कैसे जैव सुरक्षित वातावरण संबंधी दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया है। मैच के लिए चुनी गई टीम में से अब इंग्लैंड की टीम सैम कुरेन को छोड़कर अन्य 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है। ऐसे में ओली रॉबिनसन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। क्रिस वोक्स टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल