लाइव टीवी

टिम पेन को रन आउट नहीं देने पर छिड़ा विवाद, फैंस का फूटा गुस्सा, दिग्गज भी हुए नाराज 

Updated Dec 26, 2020 | 21:02 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन के खेल के दौरान टिम पेन को रन आउट करार नहीं देने पर विवाद खड़ा हो गया।

Loading ...
टिम पेन रन आउट विवाद
मुख्य बातें
  • तीसरे अंपायर ने टिप पेन को नहीं दिया था आउट करार
  • गिल्लियां बिखरने से पहले क्रीज के पार नहीं हुआ था उनका बल्ला
  • सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर छिड़ा हुआ है विवाद

मेलबर्न: भारत के खिलाफ शनिवार को मेलबर्न में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का शुरुआत अच्छी नहीं रही। बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में चार बदलावों के साथ खेलने उतरी भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करके चायकाल के बाद कंगारू टीम को 195 के स्कोर पर ढेर कर दिया। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 36 रन बना लिए हैं। 

55वें ओवर में हुआ था ये वाकया
पहले दिन के खेल के दौरान भारतीय टीम की स्थिति लंच के बाद के खेल में बेहद मजबूत हो गई थी। लेकिन पारी के 55वें ओवर में कंगारू कप्तान टिप पेन को तीसरे अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। रीप्ले में दिख रहा था कि उनका बल्ला क्रीज के पार गिल्लियां बिखरने तक नहीं पहुंचा था लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया तो सोशल मीडिया पर फैन्स का गुस्सा फूट पड़ा और कई दिग्गजों ने भी तीसरे अंपायर के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की। 

यह वाकया जब मैदान पर हुआ तब पेन के साथ दूसरे छोर पर ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन बल्लेबाजी कर रहे थे। ग्रीन के कॉल पर पेन तेजी नहीं दिखा सके और उमेश यादव को सटीक थ्रो पर विकेटकीपर रिषभ पंत ने चूक नहीं की लेकिन तीसरे अंपायर की नजर में वो पेन आउट नहीं थे। 

दिग्गजों ने कही ये बात
ऐसे में शेन वॉर्न, आकाश चोपड़ा, ब्रैड हॉग और वसीम जाफर जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े कर दिया। वसीम जाफर ने कहा, थर्ड अंपायर नॉटऑउट का बटन दबाने के बाद रीप्ले देख रहे हैं। वहीं ब्रैड हॉग ने कहा, मुझे लगता है भारत यहां दुर्भाग्यशाली रहा।'  वहीं शेन वॉर्न ने कहा, शेन वॉर्न को रन आउट नहीं दिए जाने पर आश्चर्य हुआ। मुझे लगता है उनके बल्ले का थोड़ा सा भी हिस्सा क्रीज के पार नहीं था। मेरे लिहाज से उन्हें आउट करार दिया जाना चाहिए था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल