लाइव टीवी

पाकिस्तान देख रहा विश्व कप जीतने के हसीन सपने..और स्टेडियम में हो रही कद्दू-मिर्च की खेती

Updated Aug 18, 2021 | 18:42 IST

Khaneval cricket stadium in Pakistan turned into farm: पाकिस्तान में स्थिति कितनी अजीब है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनका एक स्टेडियम इन दिनों खेली के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
खानेवाल क्रिकेट स्टेडियम, पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान की स्थिति की जीती-जागती तस्वीर है खानेवाल का क्रिकेट स्टेडियम
  • क्रिकेट का मैदान बन गया खेल, उगाई जा रही हैं सब्जियां
  • कद्दू और मिर्च की खती के हो रही है पाकिस्तान के क्रिकेट मैदान में

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आजकल सिर्फ दुनिया की सबसे कमजोर टीमों के खिलाफ जीत पा रही है, कुछ मैचों में उन्हें वो भी नसीब नहीं होता। इसमें सिर्फ खिलाड़ियों को दोष नहीं दिया जा सकता, बल्कि ग्रास रूट लेवल पर क्रिकेट व खिलाड़ियों को तराशने का प्रयास व उसमें निवेश ना के बराबर है। पाकिस्तानी सरकार और क्रिकेट बोर्ड, दोनों ही राजनीति में व्यस्त रहते हैं और उसी का नतीजा मैदान पर दिखता है। वैसे इन दिनों पाक क्रिकेट का एक क्रिकेट ग्राउंड भी चर्चा का विषय बन चुका है, एक मैदान जो खेत में तब्दील हो गया है और पाक क्रिकेट की पूरी कहानी बयां करता है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल 'एआरवाई न्यूज' द्वारा की गई एक खबर में खुलासा किया गया है कि वहां का खानेवाल स्थिति एक बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इन दिनों खेती की जा रही है। इस खुलासे के मुताबिक करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैदान तैयार किया गया था, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि अब यहां खेती शुरू कर दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के इस क्रिकेट स्टेडियम में इस समय कद्दू और मिर्च की खेती की जा रही है। ये खबर तेजी से वायरल हुई है और इसको देखकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी निराश हैं। पीसीबी और पाकिस्तान में क्रिकेट के विकास पर आए दिन सवाल खड़े करने वाले शोएब अख्तर ने एक पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा पोस्ट किए गए इस मैदान के वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "देखकर बहुत दुख हो रहा है।"

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां उसने टी20 सीरीज का खिताब अपने नाम किया है लेकिन वो भी तब जब चार मैचों की पूरी सीरीज में बारिश के कहर के बाद सिर्फ एक मैच का नतीजा ही मुमकिन हो पाया और वो मैच भी सिर्फ 9-9 ओवर का हुआ था। इस समय वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं जिसके पहले मैच में वेस्टइंडीज ने उनको 1 विकेट से शिकस्त दे दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल