लाइव टीवी

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने विराट कोहली पर साधा निशाना, बताया- सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाला व्यक्ति

Updated Aug 18, 2021 | 21:06 IST

Virat Kohli sledging, India vs England: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज जारी है और इस बार पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली पर स्लेजिंग के आरोप
मुख्य बातें
  • पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान
  • विराट कोहली को बताया सबसे ज्यादा अपशब्द इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति
  • विराट पर पहले भी लग चुके हैं स्लेजिंग के गंभीर आरोप

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर पहले भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप लग चुके हैं। अब इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन (Nick Compton) ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाले व्यक्ति हैं। निक कॉम्पटन ने इंग्लैंड के लिए 2012 से 2016 के बीच 16 टेस्ट मैच खेले हैं और 775 रन बनाए हैं।

कॉम्पटन ने ट्वीट कर कहा, "क्या कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द बोलने वाले व्यक्ति नहीं है। मैं कभी भी उस बात को नहीं भूला जब मुझे 2012 में अपशब्द कहे गए थे। इतना झटका लगा था, उसने खुद के साथ गलत किया था। ये साबित करता है कि रूट, तेंदुलकर और विलियमसन जैसे खिलाड़ी कितने शांत और जमीन से जुड़े स्वभाव के हैं।"

कॉम्पटन के दादा डेनिस कॉम्पटन ने 1937 से 1957 तक 78 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था। उस वक्त क्रिकेट जेंटलमेंट का खेल माना जाता था जहां कभी-कभी मैदान पर नोंक-झोंक होती थी। हालांकि 1970 के दशक से यह आम हो गया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स के कारण 1990 से 2000 के दौरान इसमें भारी इजाफा हुआ।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच नोंक झोंक हुई थी। हालांकि, कोहली ने बाद में एंडरसन से हाथ मिलाया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल