लाइव टीवी

AUS vs SA: ये 'खतरनाक' फैसला दक्षिण अफ्रीका को पड़ सकता है भारी, विश्व कप 2023 को लेकर लिया बड़ा रिस्क

Updated Jul 13, 2022 | 15:30 IST

South Africa pull out of Australia ODI series: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज रद्द कर विश्व कप 2023 को लेकर बड़ा रिस्क लिया है। विश्व कप अगले साल भारत में खेला जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज कैंसिल
  • सीएसए ने बताया क्यों नहीं होगी वनडे सीरीज
  • अगले साल जनवरी में खेली जानी थी सीरीज

जोहान्सबर्ग: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को पुष्टि की है कि टीम नई टी20 लीग होने के कारण जनवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेल नहीं सकेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच आईसीसी विश्व कप सुपर लीग मैचों का एक हिस्सा थे। श्रृंखला 2020 में होने वाली थी। लेकिन कोविड-19 महामारी ने इसे स्थगित कर दिया गया था।

अब, सीएसए ने पुष्टि की है कि श्रृंखला नहीं होगी, इसका मतलब है कि यह भारत में 50 ओवर के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उनकी उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है। दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में आईसीसी विश्व कप सुपर लीग अंक तालिका में 49 अंकों के साथ 11वें स्थान पर है और विश्व कप में प्रवेश करने के लिए एक टूर्नामेंट खेलना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट-वनडे और टी20 टीम का ऐलान, महाराज और मिलर संभालेंगे कमान

सीएसए ने कहा, "सीएसए के लिए यह निर्णय लेना मुश्किल रहा है, हमारी नई टी20 लीग के कारण सभी घरेलू खिलाड़ी व्यस्त होंगे। सीएसए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आयोजित होने की उम्मीद कर रहा है। सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होनी है।"

सीएसए ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया को सुपर लीग अंक दिए जाने से उसे कोई दिक्कत नहीं है। सीएसए ने सहमति व्यक्त की है कि आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया को प्रतियोगिता अंक दिए हैं। हालांकि हम महत्वपूर्ण अंक खोने से दुखी हैं, हमें विश्वास है कि हमारी इन-फॉर्म प्रोटियाज टीम मेगा इवेंट के लिए क्वोलीफाई करेगी। 

आगामी टी20 लीग, जिसे सीएसए ब्रॉडकास्टर्स सुपरस्पोर्ट के सहयोग से एक नई कंपनी के रूप में आयोजित करेगा, यह तीसरी बार होगा, जब दक्षिण अफ्रीका देश में फ्रेंचाइजी टी20 लीग शुरू करने का प्रयास करेगा।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीकी टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान तेम्बा बावुमा इंग्लैंड दौरे से बाहर

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल