लाइव टीवी

सीएसके ने किया दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में अपनी टीम के नाम का ऐलान, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

Updated Sep 01, 2022 | 19:12 IST

चेन्नई सुपर किंग्स ने दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की अपनी टीम के नाम का ऐलान गुरुवार को कर दिया है। फॉफ डुप्लेसी टीम के कप्तान और स्टीफन फ्लेमिंग कोच होंगे।

Loading ...
जोबर्ग सुपर किंग्स
मुख्य बातें
  • जोबर्ग सुपर किंग्स के नाम से जानी जाएगी द. अफ्रीका टी20 लीग में सीएसके की टीम
  • फॉफ डुप्लेसी संभालेंगे जेएसके की कमान
  • स्टीफन फ्लेंमिंग यहां भी संभालेंगे कोचिंग की जिम्मेदारी

चेन्नई: दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (सीएसकेसीएल) की जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी को ‘जोबर्ग सुपर किंग्स’ नाम दिया गया है। टीम के नाम का ऐलान गुरुवार को किया गया। आईपीएल में सीएसके के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे फॉफ डुप्लेसी टीम के कप्तान होंगे जबकि स्टीफन फ्लेमिंग यहां भी कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

जेएसके का लोगो भी हुआ जारी 
टीम के नाम की घोषणा सीएसकेसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन, दक्षिण अफ्रीका 20 लीग कमिश्नर ग्रीह्म स्मिथ, जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डुप्लेसी, मुख्य कोच फ्लेमिंग और जोनो लीफ राइट के बीच बातचीत सत्र के दौरान की गयी। सीएसकेसीएल द्वारा हासिल किये गये ‘लोगो’ का भी इस दौरान अनावरण किया गया। जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान डुप्लेसी ने लीग के देश के क्रिकेट पर प्रभाव के बारे में बात की और यह किस तरह से युवा पीढ़ी के लिये अंतर पैदा कर सकती है।

19 सितंबर को होगी लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी
दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की सभी छह टीमों में आईपीएल की टीमों के मालिकों ने निवेश किया है। 19 सितंबर को टीमों के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। सभी टीमें अधिकतम 17 खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल कर सकती हैं जिसमें से 7 अंतरराष्ट्रीय और 10 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हो सकते हैं। नीलामी से पहले सभी टीमों पांच खिलाड़ियों के साथ समझौता कर सकती हैं। जिसमें एक दक्षिण अफ्रीका का अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, एक द. अफ्रीका का घरेलू और तीन विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल