लाइव टीवी

Asia Cup: सूर्यकुमार यादव और विराट के धमाके के पीछे छिप गई सर जडेजा की ये उपलब्धि

Updated Sep 01, 2022 | 20:04 IST

Most Wickets by Indian In asia Cup: रवींद्र जडेजा की एक बड़ी उपलब्धि बुधवार को हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में छिपी रह गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा एशिया कप में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं
  • हांगकांग के खिलाफ एक विकेट चटकाकर उन्होंने इरफान पठान को इस मामले में पीछे छोड़ दिया
  • साल 2018 में एशिया कप में रवींद्र जडेजा ने किया था अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

दुबई: एशिया कप में बुधवार को भारत और हांगकांग के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया की जीत की सारी सुर्खियां सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली बटोर ले गए। एक तरफ जहां विराट कोहली ने 6 महीने लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहला अर्धशतक जड़ा। वहीं सूर्यकुमार यादव ने  26 गेंद में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली।

बने एशिया कप में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज
लेकिन इसी मुकाबले के दौरान रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। जैसे ही उन्होंने बाबर हयात को आवेश खान के हाथों कैच कराया वो भारत के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। 

इरफान पठान के साथ थे बराबरी पर 
रवींद्र जडेजा के नाम एशिया कप में कुल 23 विकेट दर्ज हो गए हैं। वो इसस पहले इरफान पठान के साथ साझा रूप से एशिया कप में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज थे। जडेजा ने साल 2010 में पहली बार एशिया कप में शिरकत की थी और 4 विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद साल 2012 में उन्होंने एक, 2014 में सात विकेट अपने नाम किए। साल 2016 के एशिया कप में उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए थे। वहीं साल 2018 में उन्होंने सात शिकार किए थे। इस बार वो एक विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

2018 का एशिया कप रहा था जड़ेजा का सर्वश्रेष्ठ
साल 2018 का एशिया कप उनके करियर में सर्वश्रेष्ठ रहा। 4 मैच में उन्होंने 22.28 के औसत और 4.45 की इकोनॉमी के साथ 7 विकेट अपने नाम किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 29 रन देकर 4 विकेट रहा था। वो टीम इंडिया के कुलदीप यादव(10), जसप्रीत बुमराह(8) के बाद चैंपियन भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल