लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहता है वेस्टइंडीज का एक और खिलाड़ी

Updated Aug 15, 2020 | 18:34 IST

Darren Sammy eyeing West Indies return: वेस्टइंडीज को दो बार टी20 विश्व चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी ने सीपीएल 2020 के रास्ते टीम में वापसी करने की इच्छा जताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • 2016 टी20 विश्व कप फाइनल के बाद से डैरन सैमी को नहीं मिली है कैरेबियाई टीम में जगह
  • 4 साल बाद जताई टीम में वापसी की इच्छा
  • कहा मैंने अभी नहीं लिया है संन्यास, खुले हैं टीम में वापसी के रास्ते

किंगस्टन: वेस्टइंडीज को दो बार टी20 क्रिकेट विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान डैरेन सैमी की नजर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर है। उन्होंने 18 अगस्त से शुरू हो रही कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2020 में शानदार प्रदर्शन करके टीम में वापसी करने की इच्छा जताई है।  

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान सैमी ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के दरवाजे बंद नहीं किये हैं और वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करके भारत में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिये टीम में जगह बनाना चाहते हैं। 36 वर्षीय सैमी आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए साल 2016 टी20 विश्व कप के फाइनल में नजर आए थे। 

सैमी ने अपनी वापसी के प्लान के बारे में चर्चा करते हुए कहा, पिछले कुछ महीनों में मैने काफी आत्ममंथन किया। लॉकडाउन में घर में रहते हुए अगर ऐसा नहीं करता तो खुद के साथ नाइंसाफी होती। मैंने संन्यास नहीं लिया है। मैंने रास्ता बंद नहीं किया है। मैं सीपीएल में सेंट लूसिया के लिये अच्छा खेलकर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहूंगा।'

ऐसा रहा है अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर
सैमी को अगस्त 2016 में टी20 टीम की कप्तानी से हटाया गया और वह टीम में उसके बाद से जगह नहीं बना सके हैं। हालांकि वो अभी भी दुनियाभर की टी20 लीग में खेलते नजर आए हैं। सैमी का अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर बतौर ऑलराउंडर संतोषजनक रहा है। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 68 मैच की 52 पारियों में 17.26 की औसत और 147.48 के स्ट्राइक रेट से 587 रन बनाए जबकि इतने ही मैच की 59 पारियों में गेंदबाजी करते हुए  25.36 की औसत से 44 विकेट झटके। वो इस दौरान बल्ले से कोई अर्धशतक नहीं जड़ सके लेकिन गेंदबाजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन देकर 5 विकेट रहा। 

विवादित बयान के बाद नहीं मिली थी टीम में जगह 
विश्व कप में जीत के बाद कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड की प्रेजेंटेशन के दौरान आलोचना करने का खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा और उसके बाद से वो कभी टीम में जगह नहीं हासिल कर सके। ऐसे में उनकी वापसी की कोशिश कितना रंग लाती है ये तो सीपीएल 2020 के बाद पता चलेगा लेकिन ड्वेन ब्रावो की संन्यास से वापसी हो चुकी है ऐसे में यदि सैमी अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में सफल होते हैं तो उनके लिए भी वापसी ज्यादा मुश्किल नहीं होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल