लाइव टीवी

PSL 2021: मिलर-अकमल की धुंआधार पारी के बाद 7 फुट लंबे गेंदबाज का कहर, पेशावर ने क्वेटा का बोरिया-बिस्तर बांधा

Updated Jun 13, 2021 | 11:16 IST

Peshawar Zalmi vs Quetta Gladiators PSL 2021: क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ डेविड मिलर और कामरान अकमल का बल्ला खूब बोला। पेशावर जल्मी ने बड़ी जीत अपने नाम की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कामरान अकमल और डेविड मिलर
मुख्य बातें
  • पेशावर जल्मी ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को हरा दिया
  • पेशावर ने क्वेटा के सामने बड़ा स्कोर खड़ा किया
  • क्वेटा की टीम को 198 रन का लक्ष्य मिला था

पेशावर जल्मी ने शनिवार को क्वेटा ग्लेडिएटर्स का शानदार अंदाज में बोरिया-बिस्तर बांध दिया। पेशावर ने क्वेटा के खिलाफ 61 रन से बड़ी हासिल की। पेशावर के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पेशावर की टीम ने 5 विकेट  गंवाकर 198 रन का बड़ा लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में क्वेटा निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी। क्वेटा के लिए सर्वाधिक रन सायम अयूब (36) ने बनाए, जो फाफ डु प्लेसिस के चोटिल होने के बाद कनकशन सब्सिट्यूट के तौर पर उतरे। उनके अलावा सरफराज अहमद ने 36 और उस्मान खान ने 28 रन का योगदान दिया।

मिलर-अकमल ने धुंआधार पारियां खेलीं

क्वेटा ग्लेडिएटर्स के पक्ष में टॉस जीतने के अलावा कुछ भी नहीं रहा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर टीम के लिए डेविड मिलर और विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने धुंआधार पारियां खेलीं। पेशान के शुरुआती दो विकेट 10 के कुल स्कोर पर गिए गए थे, जिसके बाद मिलर और अकमल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की और टीमों को मजबूती स्थिति में पहुंचा दिया। मिलर ने 46 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कं की मदद से 73 रन बनाए। दूसरी ओर अकमल ने 37 गेंदों ें 59 रन की पारी खेली। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। साथ ही रोवमन पावेल ने भी अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 19 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्कों के जरिए नाबाद 43 रन बनाए।

7 फुट लंबे तेज गेंदबाज ने ढाया कहर

पेशावर के बल्लेबाजों के बाद रही-सही कसर, उसके गेंदबाजों ने पूरी कर दी। 7 फुट लंबे गेंदबाज मोहम्मद इरफान अपनी गेंदों से कहर ढाया और 27 रन देकर 3 अहम खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। उन्होंने सायम अयूब, आजम खान कैमरून डेलपोर्ड को अपना शिकार बनाया। वहीं, वहाब रियाज और उमेद आसिफ ने भी इरफान का बखूबी साथ निभाया। रियाज और आसिफ ने दो-दो विकेट अपनी झोली में डाले। फेबियन एलन ने एक विकेट झटका जबकि क्वेटा का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल