लाइव टीवी

टेक्‍नोलॉजी ने डेविड वॉर्नर को बचाया, फिर कंगारू क्रिकेटर ने इंग्लिश गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी

Updated Dec 09, 2021 | 11:21 IST

David Warner score 94 in 1st Innings against England: ऑस्‍ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर ने इंग्‍लैंड के एशेज सीरीज में धमाकेदार शुरूआत की। वह अपना शतक पूरा करने से चूक गए, लेकिन इससे पहले इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • डेविड वॉर्नर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट में दमदार प्रदर्शन किया
  • डेविड वॉर्नर ने पहली पारी में 176 गेंदों में 11 चौके और दो छक्‍के की मदद से 94 रन बनाए
  • डेविड वॉर्नर की पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में इंग्‍लैंड पर बढ़त हासिल कर ली है

ब्रिस्‍बेन: ऑस्‍ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने एशेज अभियान की धमाकेदार शुरूआत की है। वॉर्नर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली पारी में शानदार फॉर्म दिखाते हुए 176 गेंदों में 11 चौके और दो छक्‍के की मदद से 94 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच ब्रिस्‍बेन में जारी पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन चायकाल के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर की पारी का अंत हुआ। ओली रोबिंसन ने स्‍टोक्‍स के हाथों कैच आउट कराकर वॉर्नर को पवेलियन की राह दिखाई।

बता दें कि इंग्‍लैंड को पहली पारी में 147 रन पर समेटने के बाद डेविड वॉर्नर ने ऑस्‍ट्रेलिया को शानदार शुरूआत दिलाई। वॉर्नर ने मार्नस लाबुशेन (74) के साथ दूसरे विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी करके इंग्‍लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। वॉर्नर-लाबुशेन की पारी का प्रभाव रहा कि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में इंग्‍लैंड पर बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम की कोशिश होगी कि वह इंग्‍लैंड पर 300 से ज्‍यादा रन की बढ़त हासिल करके पारी के अंतर से मैच अपने नाम करे।

वॉर्नर को मिला जीवनदान

बहरहाल, डेविड वॉर्नर को भाग्‍य का साथ मिला क्‍योंकि जब वो 17 रन पर खेल रहे थे, तब बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर स्लिप में उनका कैच लपक लिया गया। हालांकि, रीप्‍ले में दिखा कि स्‍टोक्‍स का पैर क्रीज के बाहर है और यह नो बॉल है तो बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को जीवनदान मिल गया। इसके बाद वॉर्नर पूरी पारी के दौरान छाए रहे। उन्‍होंने इंग्लिश गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए बेहतरीन पारी खेली। वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान कई आकर्षक स्‍ट्रोक्‍स लगाए। उन्‍हें शतक पूरा नहीं करने का मलाल जरूर होगा।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन के गाबा मैदान में खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड की पहली पारी केवल 147 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने खबर लिखे जाने तक 63 ओवर में 5 विकेट खोकर 226 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम ने 79 रन की बढ़त बना ली है। क्रीज पर ट्रेविस हेड और एलेक्‍स कैरी मौजूद थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल