लाइव टीवी

IPL: नीलामी में छाया रहेगा इन 5 ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों का जादू, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए बहाएंगी जमकर पैसा!

Updated Feb 07, 2022 | 13:44 IST

Indian Premier League (IPL) 2022 Auction: ऑसट्रेलिया के धाकड़ क्रिकेटर्स की आईपीएल में काफी डिमांड रहती है। जानिए, आईपीएल 2022 नीलामी में किन 5 कंगारू खिलाड़ियों का बोलबाला रह सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पैट कमिंस
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • ٖٖइसी हफ्ते नीलामी का आयोजन होना है
  • 5 कंगारू क्रिकेटर्स पर सभी की नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होने जा रहा है। नीलामी के लिए 590 खिलाड़ियों को चुना गया है, जिनमें ऑस्ट्रेलिया के 47 क्रिकेटर्स हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की आईपीएल में डिमांड रहेगी, लेकिन कुछ धाकड़ प्लेयर्स ऐसे हैं, जिनपर सभी फ्रेंचाइजियों की निगाहें होंगी। आइए जानते हैं कि नीलामी में किन पांच कंगारू खिलाड़‍ियों का जादू छाया रहेगा, जिन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी जमकर पैसा बहाने से भी नहीं हिचकिचाएंगी।

डेविड वॉर्नर

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का पिछले सीजन अच्छा नहीं  रहा था। उन्हें कप्तनी से भी हाथ धोना पड़ा था। हालांकि, वॉर्नर ने टी20 विश्व कप 2021 और उसके बाद कई बड़ी पारियां खेलकर खुद को बखूबी साबित  किया। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि वॉर्नर मेगा नीलामी में 10 से 15 करोड़ के बीच की मोटी रकम हासिल कर सकते हैं। उन्होंने 150 आईपीएल मैचों 41.6 की औसत से 5449 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: 'बेबी एबी' डेवाल्‍ड ब्रेविस ने तोड़ा शिखर धवन का 18 साल पुराना वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, IPL मेगा नीलामी के लिए पूरी तरह तैयार

जोश हेजलवुड

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की भी ऑक्शन में मांग रहेगी। हेजलवुड अपनी अतिरिक्त गति और उछाल के साथ बल्लेबाजों को चकमा देने में माहिर हैं। उन्होंने पिछले सीजन में यूएई में प्रभावी प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारतीय लीग में केवल 12 मैच खेले हैं और 7.93 की इकोनॉमी के साथ 12 विकेट झटके हैं। उन्होंने नीलामी के लिए अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा है।

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ नियमित रूप से आईपीएल में खेल रहे हैं। उनके आईपीएल में काफी अच्छे आंकड़े हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 103 मैचों में 34.51 की औसत और 128.09 के स्ट्राइक रेट से 2485 रन जोड़े हैं। वह पुणे वारियर्स इंडिया और राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व कर चुके हैं। स्मिथ को नीलामी में अच्छा खासा पैसा मिल सकता है। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी का शागिर्द बनना चाहता है युवा तेज गेंदबाज, IPL मेगा ऑक्‍शन में पूरा हो सकता है ख्‍वाब

एडम जम्पा

लेग स्पिनर एडम जम्पा पर नीलामी में अच्छी बोली लग सकती है। कोलाकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) या चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) जैसी टीमें उन्हें स्पिन विकल्प के रूप में अपना साथ जोड़ने में अधिक दिलचस्प दिखा सकती हैं। राजस्थान रॉयल्स को भी अच्छे स्पिनर की तलाश है। उनका मेगा नीलामी में बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है। जम्पा ने 14 आईपीएल मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं। उनका इस दौरान इकोनॉमी रेट 7.74 का रहा।

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस एक बार फिर तगड़ी रकम हासिल कर सकते हैं। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए हैं। कमिंस को केकेआर ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 15.50 करोड़ में खरीदा था। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का आईपीएल में अपना कमाल दिखाना बाकी है। वह किफायती बॉलिंग करने के लिए जाने जाते हैं, जिनपर हर फ्रेंचाइजी की नजरें टिकी होंगी। उन्होंने आईपीएल में 37 मैचों में 8.24 की इकोनॉमी के साथ 38 विकेट लिए हैं।    

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल