लाइव टीवी

चली गई बाबर आजम की बादशाहत, अब ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर.1 टी20 बल्लेबाज

Updated Dec 16, 2021 | 08:15 IST

Babar Azam no more number one T20I batsman: पाकिस्तानी टीम के कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम की आईसीसी टी20 रैंकिंग में बादशाहत चली गई है। वो अब तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बाबर आजम ने टी20 रैंकिंग में बादशाहत गंवाई
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग
  • बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, चली गई बाबर आजम की बादशाहत
  • अब तीसरे नंबर पर खिसक गए बाबर आजम

ICC T20I Rankings: हाल ही में आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम के लिए तारीफें बटोरने वाले उनके कप्तान बाबर आजम ने टी20 की बादशाहत गंवा दी है। बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाने वाले बाबर आजम ने अपना स्थान गंवा दिया है। दो बल्लेबाजों ने पहले और दूसरे पायदान पर कब्जा जमाते हुए बाबर आजम को तीसरे स्थान पर खिसका दिया है।

बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में बाबर आजम अब दुनिया के नंबर.1 बल्लेबाज नहीं हैं। इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने एक बार फिर शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। वहीं दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्कराम ने दूसरे पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं बाबर आजम अब तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ेंः टी20 विश्व कप में विराट कोहली से क्या बातचीत हुई? बाबर आजम के जवाब ने उड़ाए होश

टी20 विश्व कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप में खेलते हुए बाबर आजम पहले बांग्लादेश दौरे पर फ्लॉप रहे और उसके बाद इस समय चल रही पाकिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज में भी उनका बल्ला शांत ही है। डेविड मलान ने 805 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

इसे भी पढ़ेः टी20 में पहली बार हुआ कुछ ऐसा, रिजवान ने बनाया रिकॉर्ड, बाबर और विराट को भी पीछे छोड़ा

वहीं, दूसरे पायदान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्कराम के 796 अंक हैं। जबकि तीसरे स्थान पर खिसक चुके बाबर आजम के 789 अंक हैं। इस लिस्ट में चौथे स्थान पर पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान का नाम है। शीर्ष-5 टी20 बल्लेबाजों में भारत की तरफ से सिर्फ केएल राहुल का नाम मौजूद है जो 729 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल