लाइव टीवी

डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, बाहर हुए कप्तान पैट कमिंस 

Updated Dec 16, 2021 | 10:25 IST

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले मेजबान टीम को करारा झटका लगा है। मेजबान टीम के कप्तान पैट कमिंस को कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पैट कमिंस
मुख्य बातें
  • कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए पैट कमिंस, सात दिन रहेंगे आइसोलेट
  • दूसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ संभालेंगे ऑस्ट्रेलिया की कमान
  • कमिंस की जगह माइकल नेसेर हुए टीम में शामिल

एडिलेड: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा एशेज टेस्ट नहीं खेल सकेंगे जो कोरोना संक्रमण के शिकार एक व्यक्ति के करीबी संपर्क में पाये गए थे। 

एडिलेड ओवल पर दिन रात के टेस्ट के टॉस से तीन घंटे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि कमिंस ने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा है और वह बुधवार की रात एक रेस्तरां में खाना खा रहे थे। हालात का पता चलते ही वह पृथकवास पर चले गए हैं और उसके बाद कराई गई कोरोना जांच की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

इंग्लैंड को 9 विकेट से धूल चटाकर गदगद पैट कमिंस, बतौर कप्तान पहली जीत मिली तो दिया ये बयान

सात दिन रहना होगा आइसोलेट
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि साउथ ऑस्ट्रेलिया स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है कि कमिंस करीबी संपर्क था और उन्हें सात दिन पृथकवास में रहना होगा। वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में तीसरा टेस्ट खेल सकेंगे।

कमिंस की गैर मौजूदगी में स्टीव स्मिथ कप्तानी करेंगे। कमिंस की जगह माइकल नेसेर टीम में होंगे। दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी विवाद के कारण 2018 में कप्तानी गंवाने वाले स्मिथ उसके बाद से पहली बार टीम की अगुवाई करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल