लाइव टीवी

IND vs ENG 3rd T20I: डेविड मलान ने तीसरे टी20 में खेली आतिशी पारी, बटलर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

Updated Jul 10, 2022 | 21:35 IST

Dawid Malan fifty: डेविड मलान ने रविवार को भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 में धमाकेदार अर्धशतक जड़ा लेकिन टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डेविड मलान
मुख्य बातें
  • डेविड मलान ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 में खेली 39 गेंद में 77 रन की पारी
  • इस दौरान लियाम लिविंगस्टोन के साथ चौथे विकेट के लिए की 43 गेंद में 84 रन की साझेदारी
  • मलान भारत के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी टी20 पारी खेलने से चूके

नॉटिंघम: दुनिया के पूर्व नंबर एक टी20 बल्लेबाज डेविड मलान का बल्ला भारत के खिलाफ सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में नाकाम रहने के बाद आखिरकार चल निकला। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मलान ने 39 गेंद पर 77 रन का धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 197.43 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 6 चौके और 5 छक्के जड़े।

30 गेंद में जड़ा 12 अर्धशतक
पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान जोस बटलर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मलान ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अंतरराष्ट्रीय टी20 में 12वां अर्धशतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन के साथ चौथे विकेट के लिए 43 गेंद में 84 रन की साझेदारी करके टीम को 16.3 ओवर में 4 विकेट पर 168 रन रन तक पहुंचा दिया।

बिश्नोई ने थामा मलान के बल्ले का तूफान
रवि बिश्नोई ने मलान को अपनी फिरकी में फांसकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। 77 रन बनाकर पवेलियन लौटने वाले मलान भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड तोड़ने से 6 रन के अंतर से चूक गए। टीम इंडिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम दर्ज है। बटलर ने साल 2021 में नाबाद 83 रन की पारी अहमदाबाद में खेली थी।

इंग्लैंड ने भारत को दिया जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य
मलान की आतिशी पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम भारत के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 215 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। मेजबान टीम के सबसे सफल बल्लेबाज डेविड मलान रहे। उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 29 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाजी जेसन रॉय ने 27 रन का योगदान दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल