लाइव टीवी

दीपक हुड्डा ने तोड़ा सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड, मनीष पांडे और विराट को छोड़ा पीछे 

Updated Jun 29, 2022 | 22:30 IST

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली को अपनी शतकीय पारी के साथ पीछे छोड़ दिया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दीपक हुड्डा( साभार Cricket Ireland @cricketireland)
मुख्य बातें
  • दीपक हुड्डा ने बने शुरुआती तीन पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
  • सूर्यकुमार यादव को इस मामले में छोड़ा पीछे
  • तोड़ा विराट कोहली का विश्व कप 2016 वाला रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत के युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में अपने बल्ले का जलवा दिखाया। दीपक हुड्डा ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंद में शतक पूरा किया और 104 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में भी हुड्डा ने नाबाद 47* रन की पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की 2 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 151 रन 151 के औसत से बनाए। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

करियर की शुरुआती तीन पारियों में सबसे ज्यादा रन 
अपने इस धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर दीपक हुड्डा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की शुरुआती तीन पारियों में बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का सूर्यकुमार यादव का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। सूर्यकुमार ने अपनी शुरुआती तीन पारियों में 139 रन बनाए थे। ऐसे में हुड्डा ने उन्हें तीन पारियों में 172 रन बनाकर पीछे छोड़ दिया। वहीं इस सूची में तीसरे पायदान पर 109 रन के साथ गौतम गंभीर हैं। 

तोड़ा विराट कोहली का विश्व कप वाला रिकॉर्ड 
इसके साथ ही हुड्डा ने एक सीरीज में सबसे ज्यादा औसत से रन बनने के भारतीय रिकॉर्ड का विराट कोहली का टी20 विश्वकप 2016 का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वो एक सीरीज में सबसे औसत से रन बनाने के मामले में अभी भी विराट कोहली से पीछे तीसरे स्थान पर हैं। हुड्डा ने हालिया सीरीज में 151 के औसत से रन बनाए। विराट ने साल 2016 के विश्व कप में 136.5 के औसत से रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 199 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में 183 के औसत से रन बनाए थे। विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर भी हुड्डा अभी भी विराट से पीछे ही हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल