लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह के कमान संभालते ही टीम इंडिया रचेगी नया इतिहास

Updated Jun 29, 2022 | 21:29 IST

जसप्रीत बुमराह के रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभालने की पुष्टि होते ही भारतीय टीम एक नया रिकॉर्ड बनाने की कगार पर पहुंच गई है। 

Loading ...
जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लगातार दूसरी बार कोरोना जांच में पॉजीटिव पाए जाने के बाद यह तय हो गया है कि उपकप्तान इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। इसके साथ ही बुमराह टेस्ट क्रिकेट में भारत की कमान संभालने वाले पहले विशुद्ध तेज गेंदबाज होंगे।

माना जा रहा था कि रोहित की गैरमौजूदगी में विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में भारतीय टीम एक साल में सबसे ज्यादा कप्तान का होने अपना ही नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है। बुमराह साल 2022 में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले छठे खिलाड़ी होंगे। इससे पहले साल 1959 में पांच खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी।

इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभाल चुके हैं। ऐसे में बुमराह इस सूची में शामिल होने वाले छठे खिलाड़ी होंगे। विराट कोहली ने इस साल भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट टीम की कमान संभाली। वहीं रोहित ने तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी की। केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे मैच में कमान संभाली थी। वहीं ऋषभ पंत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। हाल ही में हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान आयरलैंड दौरे पर संभाली। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल