लाइव टीवी

IND vs ZIM: इस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक दूर दीपक हुड्डा, टीम इंडिया की जीत से है कनेक्शन

Updated Aug 17, 2022 | 17:13 IST

Deepak Hooda set to equal unique world record: टीम इंडिया अगर जिंबाब्वे के खिलाफ पहला वनडे जीतने में कामयाब हो गई तो दीपक हुड्डा एक अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
दीपक हुड्डा
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • गुरुवार से शुरू होगी वनडे सीरीज
  • दीपक हुड्डा फिर दमखम दिखाने के लिए तैयार

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने इस साल फरवरी में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया और छाप छोड़ने में सफल रहे। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में मजबूत दावेदारी पेश की है। उन्होंने अब तक 14 इंटरनेशल मैच खेले हैं, जिसमें 9 टी20 और 5 वनडे शामिल हैं। आईपीएल में धमाल मचाकर टीम इंडिया में एंट्री करने वाले हुड्डा अब 18 अगस्त (गुरुवार) से जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपना दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे।

इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी के करीब

बता दें कि हुड्डा अपने डेब्यू के बाद से भारतीय टीम के लिए बेहद लकी रहे हैं। वह अब तक जिन 14 मैचों में मैदान पर उतरे हैं, टीम को किसी मुकाबले में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा हैं। ऐसे में हुड्डा एक अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर रह गए हैं। दरअसल, हुड्डा अंतरराष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट में डेब्यू के बाद से लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फिलहाल दूसरे नंबर हैं। उनसे आगे रोमानिया के सेत्विक नादिगोतला हैं, जिन्होंने लगातार 15 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं। भारत अगर जिंबाब्वे के खिलाफ पहला वनडे जीतने में कामयाब हो जाता है तो हुड्डा नादिगोतला की बराबरी कर लेंगे।

अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से सर्वाधिक लगातार जीत (पुरुष क्रिकेट)

15 - सेत्विक नादिगोतला (रोमानिया)
14* -दीपक हुड्डा (भारत)
13 - डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका
13 - शांतनु वशिष्ठ (रोमानिया)
12 - कॉलिस किंग (वेस्टइंडीज)

टी20 में शतक ठोक चुके हैं हुड्डा

हुड्डा ने आयरलैंड सीरीज में नंबर 3 पर बैटिंग करने के बाद अपनी काबिलियत और ताकत से सभी को प्रभावित किया और अपना पहला टी20 अंतराष्ट्रीय शतक लगाया। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में 17 गेंदों में 33 रन की पारी खेली। हुड्डा ने श्रेयस अय्यर को पछाड़कर एशिया कप 2022 स्क्वाड में जगह बनाई है। उनके टी20 विश्व कप 2022 में भी चुने जाने की संभावना है। हार्दिक पांड्या के जिम्बाब्वे सीरीज में नहीं होने की वजह से हुड्डा को तीनों मैच में मौका मिल सकता है। गौरतलब है कि हुड्डा ने वनडे में अभी तक 38.33 के औसत से 115 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 54.8 के औसत से 274 रन जोड़े हैं।

यह भी पढ़ें: दीपक हुड्डा को T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में जगह मिलनी चाहिए? जानिए तीन कारण

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल