लाइव टीवी

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले सबा करीम की टीम इंडिया को चेतावनी

Updated Aug 17, 2022 | 17:00 IST

Saba Karim on India vs Zimbabwe ODI series: भारत-जिम्बाब्वे वनडे सीरीज शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय विकेटकीपर और चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम जिंबाब्वे वनडे सीरीज
मुख्य बातें
  • भारत का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • वनडे सीरीज से पहले सबा करीम का बयान
  • सबा करीम ने टीम इंडिया को चेतावनी दी

टीम इंडिया अब गुरुवार से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। हरारे में होने वाली इस वनडे सीरीज में वैसे तो टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार है लेकिन जिम्बाब्वे को हल्के में नहीं आंका जा सकता, जिन्होंने हाल में ही बांग्लादेश को हराकर चौंकाया था। भारतीय टीम अपने कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना मैदान पर होगी। ऐसे में पूर्व विकेटकीपर और चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने भी टीम इंडिया को चेतावनी दी है। 

सबा करीम को लगता है कि जिम्बाब्वे अपने हालिया प्रदर्शन के आधार पर वनडे सीरीज में भारत को चुनौती दे सकता है। हालांकि, इस महीने के आखिर में यूएई में होने वाले एशिया कप से पहले स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली और नियमित कप्तान रोहित शर्मा जैसे कई भारतीय सितारों को आराम दिया जा रहा है, लेकिन भारत के पास अभी भी स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल, उपकप्तान शिखर धवन के अलावा एक मजबूत टीम है। इसमें शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, ईशान किशन, संजू सैमसन, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, आवेश खान और अन्य शामिल हैं।

करीम ने कहा, "एक युवा भारतीय क्रिकेट टीम को कार्यभार संभालते हुए और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना रोमांचक है। जबकि टीम केएल राहुल और शिखर धवन जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ियों की निगरानी में खेल रही होगी, यह श्रृंखला उनके लिए महत्वपूर्ण होगी। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को तैयार करना है।"

करीम ने आगे कहा, "मुझे भी लगता है कि टीम इंडिया को जिम्बाब्वे को हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि बांग्लादेश दौरे के दौरान उनके हालिया प्रदर्शन ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया है। वे संभवत: टीम इंडिया को चुनौती दे सकते हैं।"

IND vs ZIM LIVE STREAMING: जानिए कब और कहां देखें भारत-जिम्बाब्वे पहले वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

करीम, अजय जडेजा, मनिंदर सिंह, रॉबिन उथप्पा, डिर्क विलजोएन, आरपी सिंह, मोहम्मद कैफ, विवेक राजदान, पॉल वाल्थाटी के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए सोनी पर प्रसारण टीम के सदस्य होंगे।

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीनियर क्रिकेटरों की गैरमौजूदगी में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में युवा खिलाड़ी मौके का फायदा उठाएंगे। जिम्बाब्वे अच्छी फॉर्म में है और उनके पास भारत के खिलाफ इस सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल