लाइव टीवी

222 मिनट, 153 गेंदें..पहली बार भारत के सामने आया है न्यूजीलैंड का नया 'आंखों का तारा', आते ही 'रिकॉर्ड' नतीजे

Updated Jun 21, 2021 | 06:10 IST

Devon Conway: न्‍यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में अपना पहला मैच खेला और रिकॉर्ड बना दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने भारतीय तेज गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और अर्धशतक जमाया।

Loading ...
डेवोन कॉनवे
मुख्य बातें
  • डेवोन कॉनवे ने भारत के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अर्धशतक जमाया
  • बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अर्धशतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने
  • डेवोन कॉनवे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में अपना पहला मैच खेल रहे हैं

साउथैम्‍प्‍टन: न्‍यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने रविवार को भारत के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के तीसरे दिन शानदार अर्धशतक जमाया और एक खास उपलब्धि अपने नाम दर्ज की। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 222 मिनट क्रीज पर बिताए और इस दौरान 153 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके की मदद से 54 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका में जन्‍में डेवोन कॉनवे को इशांत शर्मा ने मिड ऑन पर मोहम्‍मद शमी के हाथों कैच आउट कराया।

भारतीय टीम की पहली पारी 217 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड को ओपनर्स टॉम लैथम (30) और डेवोन कॉनवे (54) ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। अश्विन ने लैथम को कवर्स में विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कॉनवे को कप्‍तान केन विलियमसन (12*) का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की।

कॉनवे की खास उपलब्धियां

कॉनवे ने इस बीच अपने टेस्‍ट करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया और खास उपलब्धि अपने खाते में जोड़ी। डेवोन कॉनवे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में अर्धशतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने। इससे पहले भारतीय टीम ने बल्‍लेबाजी की, लेकिन उनका कोई बल्‍लेबाज 50 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। कॉनवे ने यह खास उपलब्धि अपने नाम की।

बता दें कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल कॉनवे का इस टूर्नामेंट में पहला मैच है। कॉनवे ने इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में डेब्‍यू किया था। अपने डेब्‍यू मैच में दोहरा शतक जमाकर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने खूब सुर्खियां हासिल की थी। 

29 साल के डेवोन कॉनवे ने टेस्‍ट करियर में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने डेब्‍यू टेस्‍ट में जहां दोहरा शतक जमाया था। वहीं दूसरे टेस्‍ट में 80 रन की उम्‍दा पारी खेली थी। अब भारत के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अर्धशतक जमाकर उन्‍होंने अपनी उपयोगिता बखूबी अंदाज में साबित की। कॉनवे इससे पहले सीमित ओवर क्रिकेट के लिए जाने जाते थे। उन्‍होंने 3 वनडे में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 225 रन बनाए। वहीं 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4 अर्धशतकों की मदद से 473 रन बनाए।

बता दें कि भारत की पहली पारी 217 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 49 ओवर में 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं। न्‍यूजीलैंड की टीम अभी भारत के स्‍कोर से 116 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल